Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया 16 सदस्‍यीय टीम का एलान, पूर्व कप्‍तान को टीम से कर दिया बाहर

श्रीलंका क्रिकेट ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम का एलान कर दिया है। श्रीलंकाई टीम की कमान कुसल मेंडिस को सौंपी गई है जबकि दासुन शनाका को शामिल नहीं किया गया है। श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से होगी। सभी मैच पल्‍लेकेले में खेले जाएंगे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 08 Feb 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान (Pic Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंका क्रिकेट ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। कुसल मेंडिस को श्रीलंकाई वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है और चरित असलंका उप-कप्‍तान होंगे।

श्रीलंका ने पूर्व कप्‍तान और ऑलराउंडर दासुन शनाका को स्‍क्‍वाड में जगह नहीं दी है। बल्‍लेबाजों में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा और अविष्‍का फर्नांडो पर टीम की जिम्‍मेदारी होगी। श्रीलंका टीम ने शेवोन डेनियल और जानिथ लियांगे को भी मौका दिया है, जिनके पास कुल चार वनडे का अनुभव है।

स्पिनर्स दिखाएंगे दम

श्रीलंका को अपने घर में वनडे सीरीज खेलना है, जहां स्पिनर्स का बोलबाला रहने की उम्‍मीद है। श्रीलंका ने ऐसे में अपने स्पिन विभाग की बागडोर वानिंदु हसरंगा, दुनीथ वेलालागे, महीश थीक्षणा और अकिला धनंजय के कंधों पर सौंपी है। स्पिन विभाग में ऑलराउंडर सहन अरचचिगे भी शामिल हैं, जिन्‍होंने जिंबाब्‍वे के खिलाफ कुछ ओवर किए थे।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni ने अपने बल्‍ले पर बचपन के दोस्‍त की दुकान का लगाया स्‍टीकर, फोटो हुई वायरल

हालांकि, टेस्‍ट कप्‍तान और स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर धनंजय डी सिल्‍वा भी टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे। तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई दुष्‍मंथ चमीरा करेंगे। प्रमोद मधुशन और दिलशान मधुशंका को भी स्‍क्‍वाड में जगह मिली है। चमिका करुणारत्‍ने को तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया गया है।

9 फरवरी से शुरू होगा रोमांच

श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच 9 फरवरी से वनडे सीरीज शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच इससे पहले एकमात्र टेस्‍ट खेला गया, जिसमें श्रीलंका ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज पल्‍लेकेले में खेली जाएगी। दांबुला में टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

श्रीलंका का स्‍क्‍वाड

कुसल मेंडिस (कप्‍तान), चरित असलंका (उप-कप्‍तान), पाथुम निसांका, अविष्‍का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, जानिथ लियानागे, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षणा, दुष्‍मंथ चमीरा, दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन, सहन अराचचिगे, अकिला धनंजय, दुनीथ वेलालागे, चमिका करुणारत्‍ने और शेवोन डेनियल।

यह भी पढ़ें: David Miller टी20 में दक्षिण अफ्रीका के लिए ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज, गेल-कोहली के आलीशान क्‍लब से जुड़े