Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NZ: श्रीलंका ने दूसरे टेस्‍ट के लिए किया अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान, ऑफ स्पिनर को मिला डेब्‍यू का मौका

श्रीलंका ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। श्रीलंका ने निशान पेरिस को डेब्‍यू का मौका दिया है। याद दिला दें कि श्रीलंका ने पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड को 63 रन से मात दी थी। मेजबान टीम की कोशिश दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। वहीं कीवी टीम सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 25 Sep 2024 09:26 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर निशान पेरिस टेस्‍ट डेब्‍यू को तैयार

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंका ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान कर दिया है। पता हो कि श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट गुरुवार से गॉल स्‍टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका ने निशान पेरिस को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया।

पेरिस को दाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्‍वा फर्नांडो के कवर के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन दूसरे टेस्‍ट में वह रमेश मेंडिस की जगह लेंगे। 27 साल के निशान का फर्स्‍ट क्‍लास रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्‍होंने 41 मैचों में 172 विकेट चटकाए, जिसमें 12 बार एक पारी में पांच विकेट जबकि एक बार मैच में 10 विकेट लेना शामिल है।

श्रीलंका ने कुल दो बदलाव किए

श्रीलंका ने निशान पेरिस के अलावा लाहिरू कुमार की जगह मिलान रत्‍नायके को टीम में जगह दी है। कुमार को पहले टेस्‍ट में कोई विकेट नहीं मिला था। रत्‍नायके ने हाल ही में इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट डेब्‍यू किया था और अब तक कुल 10 विकेट चटका चुके हैं। उन्‍होंने अपने टेस्‍ट डेब्‍यू में 72 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: प्रभात का ‘पंजा’, रचिन की मेहनत गई बेकार; श्रीलंका ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड का निकाला दम

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल पर नजरें

वैसे, श्रीलंका की नजरें विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने पर भी होगी। धनंजय डी सिल्‍वा के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम इस समय डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। उसने अब तक आठ मैचों में चार जीते जबकि इतने ही गंवाए। अगर श्रीलंकाई टीम न्‍यूजीलैंड को 2-0 से मात देने में कामयाब होगी तो वह फाइनल में क्‍वालीफाई करने की दावेदार होगी।

वहीं, कीवी टीम सीरीज में जोरदार वापसी करने की कोशिश करेगी। गॉल में जीत दर्ज करने से न्‍यूजीलैंड का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा और भारत दौरे से पहले वह अच्‍छी स्थिति में होगी। इस समय डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष दो स्‍थानों पर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया काबिज है।

दूसरे टेस्‍ट के लिए श्रीलंका की प्‍लेइंग 11

पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्‍ने, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्‍यूज, कमिंडु मेंडिस, धनंजय डी सिल्‍वा (कप्‍तान), कुसल मेंडिस, मिलान रत्‍नायके, प्रभात जयसूर्या, निशान पेरिस और असति फर्नांडो।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड पर मिली जीत के बाद श्रीलंका को बंपर फायदा, डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टॉप 3 में बनाई जगह