Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI और T20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का एलान, Mendis और Hasaranga को मिली टीम की कमान

कुसल मेंडिस के पास कप्तानी करने का अनुभव है लेकिन वानिंदु हसरंगा ने कभी भी टीम की कप्तानी नहीं की है। गौर करने वाली बात यह है कि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान दासुन शनाका के चोटिल होने के बाद मेडिंस ने टीम की कमान संभाली थी। मेडिंस ने वर्ल्ड कप 2023 में 7 मैचों में टीम का नेतृत्व किया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 30 Dec 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
Mendis और Hasaranga बने श्रीलंका टीम के कप्तान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। वनडे में जहां कुसल मेंडिस टीम का नेतृत्व करेंगे तो वहीं, टी20 में वानिंदु हसरंगा कमान संभालेंगे। उपुल थरंगा की अगुवाई वाली पुरुष चयन समिति ने तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीम का चयन किया। अंतिम टीम की घोषणा सीरीज की शुरुआत के करीब की जाएगी।

गौरतलब हो कि कुसल मेंडिस के पास कप्तानी करने का अनुभव है, लेकिन वानिंदु हसरंगा ने कभी भी टीम की कप्तानी नहीं की है। गौर करने वाली बात यह है कि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान दासुन शनाका के चोटिल होने के बाद मेडिंस ने टीम की कमान संभाली थी।

वर्ल्ड कप में की थी कप्तानी

बता दें कि मेडिंस ने वर्ल्ड कप 2023 में 7 मैचों में टीम का नेतृत्व किया था, जिसमें 2 मैच जीते और 5 में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका टीम प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर ही। इसके चलते वह साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्ऱॉफी के लिए क्वालीफाइ नहीं सकी।

असलंका बने उप-कप्तान

चरिथ असलंका को वनडे और टी20 में टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। जिम्बाब्वे आगामी साल में श्रीलंका दौरे पर आएगी। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। पहला वनडे मैच 6 जनवरी, 2024 को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढे़ं- SA vs IND: दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय खेमे में आई खुशखबरी, Ravindra Jadeja ने शुरू की प्रैक्टिस

जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रीलंका टीम

वनडे टीम:

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलंका (उप-कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, सहान अराचिगे, नुवानिदु फर्नांडो, दासुन शनाका, कामिंदु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्षाणा, दिलशान मदुशंका, दुशमंथा चमीरा, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशन, असिथा फर्नांडो, अकिला धनंजय , जेफरी वेंडरसे, चमिका गुणसेकरा

T20I टीम:

वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलंका (उप-कप्तान), पथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, कामिंदु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, महेश तीक्षाणा, दिलशान मदुशंका, दुशमनाथ चमीरा, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशन, अकिला धनंजय, जेफरी वेंडरसे , एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा, भानुका राजपक्षे, कामिंडु मेंडिस, बिनुरा फर्नांडो, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: हफीज के 'पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से बेहतर खेला' बयान पर पैट कमिंस ने दिया मजेदार जवाब, बोल दी बड़ी बात