Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs SL: श्रीलंका ने किया वनडे टीम का एलान, खूंखार गेंदबाज की हुई वापसी; इस बैटर को मिला टी-20 में धांसू प्रदर्शन का इनाम

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। टी-20 सीरीज में बल्ला से धमाल मचाने वाले कामिंदु मेंडिस की वनडे टीम में वापसी हुई है। कामिंदु का प्रदर्शन अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में शानदार रहा जिसका सेलेक्टर्स ने उन्हें इनाम दिया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 12 Mar 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
BAN vs SL: श्रीलंका ने किया 16 सदस्यी टीम का एलान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से रौंदने के बाद श्रीलंका ने वनडे टीम का एलान कर दिया है। 16 सदस्यीय टीम की कमान कुशल मेंडिस के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी चरिथ असलंका निभाते हुए नजर आएंगे। वर्ल्ड कप 2023 में अपना आखिरी मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा की टीम में वापसी हुई है।

श्रीलंका ने किया टीम का एलान

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। टी-20 सीरीज में बल्ला से धमाल मचाने वाले कामिंदु मेंडिस की वनडे टीम में वापसी हुई है। कामिंदु का प्रदर्शन अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में शानदार रहा, जिसका सेलेक्टर्स ने उन्हें इनाम दिया है। कामिंदु साल 2022 के बाद पहली बार श्रीलंका की ओर से वनडे टीम में खेलते हुए नजर आएंगे।

— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) March 12, 2024

लाहिरू कुमारा की हुई वापसी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले लाहिरू कुमारा की भी एकदिवसीय टीम में वापसी हुई है। लाहिरू 28 वनडे मैचों में 37 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 50 ओवर के फॉर्मेट में उन्होंने 6.48 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। लाहिरू के अलावा दिलशान मधुशंका, प्रमोद मदुशन, चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारी वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षणा, अकिला धनंजय को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Mumbai Indians में घर वापसी पर भावुक हुए Hardik Pandya, Malinga से की खास मुलाकात; सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनल पोस्ट

13 मार्च से शुरू होगी सीरीज

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज 13 मार्च से होगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 और अंतिम मैच 18 मार्च को खेला जाएगा। श्रीलंका ने टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 2-1 से शिकस्त दी। आखिरी टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने 28 रन से बाजी मारी। वनडे के बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलती हुई नजर आएंगी।