Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Danushka Gunathilaka को इन शर्तों के साथ मिली बेल, सिडनी के जेल में बंद था क्रिकेटर

श्रीलंका के क्रिकेटर दानुष्का गुणाथिलाका को शर्तों के साथ बेल मिल गई है। उन पर बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के चार आरोप हैं। इससे पहले एक बार उनकी बेल की अर्जी खारिज कर दी गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Thu, 17 Nov 2022 02:17 PM (IST)
Hero Image
दानुष्का गुणाथिलाका, ऑलराउंडर श्रीलंका क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी: सिडनी की जेल में बंद श्रीलंका के ऑलराउंड दानुष्का गुणारत्ने को आखिरकार कुछ शर्तों के साथ बेल मिल गई है। उन पर बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के चार आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, क्रिकइंफो के अनुसार उनके मीडिया अकाउंट के उपयोग करने पर रोक लगा दी गई है।

दानुष्का गुणाथिलाका को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सिडनी से गिरफ्तार कर लिया गया था। उन पर दुष्कर्म का आरोप है। गुरुवार को मजिस्ट्रेट जेनेट वहलक्विस्ट ने उन्हें बेल दे दिया। हालांकि, पुलिस की तरफ से उनके इस बेल का विरोध किया गया लेकिन कुछ शर्तों के साथ उन्हें बेल दे दी गई।

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे गुणाथिलाका

2007 से श्रीलंका के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेल रहे गुणाथिलाका ने अब तक अपने देश के लिए 47 वनडे और 46 T20I मैच और 8 टेस्ट मैच खेले हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन 19 अक्टूबर को वह हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण बाहर हो गए थे। बावजूद वह बतौर स्टैंडबाई खिलाड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए थे।

पहले खारिज हो चुकी थी अर्जी

इससे पहले 7 नवंबर को उनके बेल की अर्जी खारिज हो गई थी। उस वक्त उनके वकील आनंद अमरनाथ ने कहा था कि यह निर्णय उनके लिए निराशाजनक है और अब वह न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे और अब जाकर उन्हें बेल मिल गई है।

श्रीलंका बोर्ड ने की थी सख्त कार्रवाई

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से दानुष्का गुणाथिलाका के खिलाफ बड़ी कार्रवाईकरते हुए उन्हें क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिए सस्पेंड कर दिया था। इसके साथ बोर्ड की तरफ से यह भी कहा गया था कि उन्हें तत्काल प्रभाव से सेलेक्शन के लिए कंसिडर नहीं किया जाएगा।

बोर्ड द्वारा आगे कहा गया था कि उनके खिलाफ जरूरी आवश्यक कदम आगे भी उठाए जाएंगे। श्रीलंका बोर्ड इस तरह की घटना पर जीरो टॉलरेंस अपनाते हुए पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के साथ खड़ा है।