Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान, 3 अहम खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत और श्रीलंका के बीच दो अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच गई है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी वनडे टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में तीन अहम खिलाड़ियों को चुना गया है। सीरीज के तीनों मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 30 Jul 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का एलान

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी चरिथा असालंका को ही दी गई है। टीम में दो खिलाड़ियों की वापसी हुई है। भारत और श्रीलंका के बीच इस समय तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा मैच आज है।

अकिला धनंजय और चामिका करुणारत्ने की टीम में वापसी हुई है। वहीं निशान मधुशंका को वनडे टीम में जगह मिली है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को टीम के एलान का जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- India to Host Asia Cup 2025: 34 साल में पहली बार, भारत करेगा टी20 एशिया कप की मेजबानी; पाकिस्तान के हिस्सा लेने पर आया बड़ा अपडेट

असालंका को मिली कमान

टी20 टीम की कप्तानी करने वाले चारिथा असालंका को वनडे टीम की कमान भी सौंपी गई है। उनसे पहले कुसल मेंडिस ने टीम की कप्तानी की थी। उन्हें ये कप्तानी दासुन शनाका के चोटिल होने के बाद मिली थी। शनाका को इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं मधुशंका को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है। उन्होंन टेस्ट क्रिकेट में अच्छा किया है जिसका उन्हें इनाम मिला है। उन्होंने अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील किया था। 

ऐसा है कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच दो अगस्त को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच चार अगस्त को तो वहीं तीसरा मैच सात अगस्त को खेला जाएगा।

— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) July 30, 2024

श्रीलंका क्रिकेट टीम

चरिथा असालंका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविश्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, सदीरा समाराविक्रमा, कामिंडु मेंडिस, जनिथा लियांगे, निशान मधुशंका, वानिंदु हसारंगा, दुनिथ वेलालेगे, चामिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, अकिला धनंजय, दिलशान मधुशंका, मथीसा पथिराना, अशिता फर्नांडो।

यह भी पढ़ें- ICC Rankings: स्मृति मंधाना को मिला बेहतरीन बल्लेबाजी का ईनाम, रैंकिंग में हासिल किया बेस्ट, रेणुका और राधा को भी फायदा