Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: भारत के खिलाफ सबसे बड़ी हार पर समीक्षा करेगा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, 5 दिन के भीतर मांगी रिपोर्ट

IND vs SL भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे मैच में श्रीलंका को 317 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने रिपोर्ट मांगी है जिसके बाद इस हार की समीक्षा की जाएगी।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 17 Jan 2023 09:45 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम से मांगी हार की रिपोर्ट (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आईएएनएस। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक को रविवार को तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार से संबंधित एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की मदद से भारत ने रविवार को श्रीलंका को 317 रनों से हराकर वनडे इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की और न्यूजीलैंड के आयरलैंड के खिलाफ 290 रनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

भारत के 390 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, श्रीलंका की टीम केवल 22 ओवर में 73 रन ही बना पाई थी। श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, रिपोर्ट में कप्तान, मुख्य कोच, चयन पैनल और टीम मैनेजर के हार से संबंधित विचार शामिल होने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, एसएलसी ने टीम मैनेजर से पांच दिनों के भीतर रिपोर्ट जमा करने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट श्रीलंका क्रिकेट को अंतिम वनडे मैच में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की की समीक्षा करने और समझने में सक्षम बनाएगी।"

तिरुवनंतपुरम वनडे में श्रीलंका की टीम न बल्लेबाजी में और न ही गेंदबाजी में कोई प्रभाव छोड़ पाई। शुरुआत में गेंदबाजों के लिए मदद थी। बावजूद इसके रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए पहले विकेट के लि 95 रन की साझेदारी की।

बाद में विराट कोहली और शुभमन गिल ने इस अच्छी शुरुआत का फायदा उठाते हुए अपने-अपने शतक पूरे किए और टीम इंडिया को 390 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। विराट कोहली ने 110 गेंद पर 166 रन तो शुभमन गिल ने 116 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर ही तोड़ दी। नतीजा श्रीलंका की टीम 73 रन ही बना पाई।

यह भी पढ़ें- Madison Landsman ने ली U19 Women T20WC की पहली हैट्रिक, स्कॉटलैंड के खिलाफ किया कारनामा