Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

भारत के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। उनके तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा दोनों सीरीज से बाहर हो गए हैं। मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने इस बात की पुष्टि की है। चमीरा भारत के खिलाफ टी20 में श्रीलंका के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके बाहर होने से श्रीलंका को उनकी कमी खलेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:37 PM (IST)
Hero Image
दुष्मंथा चमीरा चोट के चलते वनडे और टी20 सीरीज से बाहर। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टी20I और वनडे सीरीज से पहले मेजबान देश श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा दोनों सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। चीफ सेलेक्टर उपुल थरंगा ने इस बतात की पुष्टि की है। भारत के खिलाफ टी20I में चमीरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होने वाली है। तीनों मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। भारत के पूर्णकालिक हेड कोच गौतम गंभीर और श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच सनथ जयसूर्या के लिए यह पहली परीक्षा होगी है। वहीं, इस सीरीज से पहले श्रीलंका टीम बड़ा झटका लगा है। चमीरा की चोट के बारे में बात करते हुए थरंगा ने पुष्टि की कि वे जल्द ही टी20 टीम में चमीरा की जगह रिप्लेसमेंट की घोषणा करेंगे।

— ICC (@ICC) July 24, 2024

उपुल थरंगा ने की पुष्टि

उन्होंने कहा, "कल ही हमें रिपोर्ट मिली है और यह पुष्टि की जा सकती है कि वह भारत के खिलाफ टी20 और वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। हम जल्द ही उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी का नाम घोषित करेंगे। टीम में एक अनुभवी खिलाड़ी को जगह दी जा सकती है।

यह भी पढे़ं- रोहित-विराट और जडेजा की कमी से होगा भारत को नुकसान, टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

अनुभवी खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

दिलचस्प बात यह है कि चमीरा ने हाल ही में संपन्न लंका प्रीमियर लीग (LPL) में कैंडी फाल्कन्स के लिए कुछ मैच नहीं खेले थे। हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि उन्हें यह चोट कब लगी। चमीरा की जगह असिथा फर्नांडो, दिलशान मधुशंका और कसुन राजिथा को शामिल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि मैथ्यूज ने टी20 विश्व कप के लिए वापसी की थी और एलपीएल 2024 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और 151.74 की स्ट्राइक रेट से 261 रन बनाए थे। एंजिलो मैथ्यूज को भी टीम में जगह मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: कप्तानी को लेकर Surya-Hardik की दोस्ती में आई दरार? स्टार ऑलराउंडर की Video से सामने आई सच्चाई