Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sri Lanka को लगा जोर का झटका, World Cup 2023 से बाहर हुआ ये घातक बॉलर, अनुभवी खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

श्रीलंका क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बीच जोर का झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पथिराना को वॉर्मअप मैच के दौरान चोट लगी थी जिससे वह उबरने में नाकाम रहे हैं। श्रीलंका ने अब तक इस मेगा इवेंट में खेले चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 24 Oct 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बीच जोर का झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पथिराना को वॉर्मअप मैच के दौरान चोट लगी थी, जिससे वह उबरने में नाकाम रहे हैं। श्रीलंका ने अब तक इस मेगा इवेंट में खेले चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है।

श्रीलंका को लगा बड़ा झटका

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने मथिशा पथिराना के वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की जानकारी अपने एक्स अकाउंट पर दी है। बोर्ड ने बताया है कि पथिराना को प्रैक्टिस मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जिससे वह उबर नहीं सके हैं और उनको पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। पथिराना का प्रदर्शन विश्व कप में कुछ खास नहीं रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पथिराना की जमकर धुनाई हुई थी।

Mathews, who has played 221 ODIs, was named… pic.twitter.com/AIx1GIpzuR— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) October 24, 2023

स्टार ऑलराउंडर की एंट्री

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पथिराना की जगह पर अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को टीम में शामिल किया है। मैथ्यूज के पास काफी अनुभव मौजूद है और वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। मैथ्यूज श्रीलंका की ओर से 221 वनडे मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 41 की दमदार औसत से 5,865 रन बनाए हैं। मैथ्यूज 50 ओवर के फॉर्मेट में तीन शतक और 40 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। गेंदबाजी में मैथ्यूज ने अपने वनडे करियर में अब तक कुल 120 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें'हमारे कप्तान आउट ऑफ द बॉक्स नहीं सोचते', शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक ने उठाए Babar Azam की कप्तानी पर सवाल

श्रीलंका की हालत खस्ता

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन अभी तक उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। टीम ने कुल चार मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। श्रीलंका टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ नीदरलैंड्स को ही हरा सकी है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के हाथों टीम को हार झेलनी पड़ी है।