Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुपर 4 में IND vs PAK मैच पर मंडराया खतरा, क्या बारिश फिर डालेगी खलल? मौसम को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका साथ में कर रहे हैं। 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के रोमांचक मैच में बारिश से सारा मजा किरकिरा कर दिया था। ऐसे में अब श्रीलंका मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बारिश को जनकारी शेयर की है। उन्होंने बताया है कि इस दिन के बाद से मौसम में सुधार देखने को मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका मौसम विभाग ने एक बड़ा अफडेट शेयर किया है। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sri Lanka big weather update: एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका साथ में कर रहे हैं। ऐसे में भारत-पाकिस्तान के रोमांचक मैच में बारिश से सारा मजा किरकिरा कर दिया था, जिसके बाद टूर्नामेंट के स्थान में बदलाव की बातें चल रही थी।

इस दिन से बेहतर होगा मौसम-

ऐसे में अब श्रीलंका मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बारिश की परेशानी से जूझ रहे एशिया कप आयोजकों से टूर्नामेंट के अंत में मौसम काी स्थिति में सुधार की उम्मीद जताई है। श्रीलंका मौसम विभाग के महानिदेशक अथुला करुणानायके ने बुधवार को पीटीआई टीवी से बात करते हुए कहा कि 9 सितंबर के बाद से मौसम क्रिकेट के लिए बेहतर रहेगा।

फिर पाक से भिड़ेगा भारत-

भारत 10 सितंबर को कोलंबो में एक बार फिर सुपर फोर मैच में पाकिस्तान Ind vs Pak Super 4 से भिड़ेगा। रोहित शर्मा की टीम 12 सितंबर को कोलंबों में ही श्रीलंका और फिर 15 सितंबर को बांग्लादेश से मुकाबला करेगी। 17 सितंबर को कोलंबों में ही आखिरी दो टीमों में फाइनल Asia Cup 2023 मैच खेला जाएगा।

ऐसा रहेगा मौसम का हाल-

श्रीलंका मौसम विभाग के महानिदेशत अथुला करुणानायके ने कहा कि "साल में यह समय दक्षिण-पश्चिम मानसून का अंत होता है। ऐसे में श्रीलंका के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में ज्यादा बारिश होती है। पिछले दो हफ्तों में देश के पश्चिमी क्षेत्र में काफी ज्यादा बारिश देखने को मिली है। साथ ही आने वाले दो हफ्तों में पश्चिमी प्रांत में थोड़ी बारिश हो सकती है। 9 सितंबर के बाद धूप और बादल छाए रहेंगे, लेकिन बहुत कम बारिश होगी।"

कम बारिश की उम्मीद-

करुणानायके ने कहा कि "आने वाले सप्ताह में पश्चिमी प्रांत में कुछ बारिश हो सकती है, लेकिन 17 सितंबर को एशिया कप फाइनल में बारिश कम होने की उम्मीद है।" बता दें कि श्रीलंका में भारत पाकिस्तान मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद पल्लेकेले में बाढ़ की संभावना थी।