Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Asia Cup 2024: श्रीलंका ने टीम का किया एलान, नए खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं ने जताया भरोसा

आगामी महिला एशिया कप के लिए मेजबान श्रीलंका ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। चमारी अटापट्टू को टीम का कप्तान बनाया गया है। श्रीलंकाई टीम में नए खिलाड़ियों को भी जगह दी है। इन सभी खिलाड़ियों ने घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था। उनके उम्दा प्रदर्शन के चलते उन्हें बड़ा इनाम दिया गया है। श्रीलंका को खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
महिला एशिया कप के लिए श्रीलंका टीम का एलान। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मेजबान श्रीलंका ने आगामी एशिया कप टी20 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। चमारी अटापट्टू इस टीम की कप्तानी करेंगी। टीम में नए खिलाड़यों को भी जगह दी गई है। इनमें इस साल की शुरुआत में श्रीलंका को साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार सीरीज जीतने में मदद करने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं।

श्रीलंका ने 18 साल की सलामी बल्लेबाज विश्मी गुणरत्ने पर फिर से भरोसा जताया है। विश्मी ने साउथ अफ्रीका के उस दौरे के दौरान अपनी उम्र से कहीं ज्यादा परिपक्वता दिखाई थी। इसके अलावा मध्यक्रम की बल्लेबाज कविशा दिलहारी को टीम में शामिल किया गया है। 26 वर्षीय हर्षिता समरविक्रमा को भी टीम में शामिल हैं, जिन्होंने अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अर्धशतक जड़कर अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक सीरीज जीत सुनिश्चित की।

इन खिलाड़ियों को मिला बड़ा इनाम

विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी, बाएं हाथ की गेंदबाज उदेशिका प्रबोधनी और दाएं हाथ की तेज गेंदबाज अचिनी कुलसुरिया ने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर एशिया कप टीम में जगह बनाई है। श्रीलंका, वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज हार गई थी, लेकिन वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। इन सभी खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उम्दा खेल दिखाया था।

श्रीलंका इस टूर्नामेंट में खिताब की प्रबल टीमों में से एक है, क्योंकि उसने पिछले 12 महीनों में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका दोनों को घरेलू सरजमीं पर टी-20 सीरीज में हराया है। भारतीय टीम को भी एशिया कप का प्रबल दावेदार मना जा रहा है। हाल ही में भारतीय महिलाओं ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में उम्दा प्रदर्शन किया है।

एशिया कप 2024 के लिए श्रीलंका टीम

चमारी अटापट्टू (कप्तान), विश्मी गुणरत्ने, हर्षिता समरविक्रमा, हासिनी परेरा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी, सुगंधिका कुमारी, उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया, इनोशी प्रियदर्शनी, काव्या कविंदी, सचिनी निसानसाला, शशिनी गिम्हानी, अमा कंचना

यह भी पढे़ं- Women's Asia Cup 2024: श्रीलंका की धरती पर रंग जमाने को तैयार भारतीय महिला टीम, दांबुला पहुंचकर हरमनप्रीत ब्रिगेड ने दिखाया 'स्वैग'

यह भी पढे़ं- Asia Cup 2024: टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान टीम का एलान, इस दिग्‍गज के हाथ में टीम की कमान