Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: 3 साल बाद भारत के खिलाफ वनडे मैच जीता श्रीलंका, जेफ्री वेंडरसे ने 6 विकेट लेकर मचाया तहलका

श्रीलंका ने भारत को दूसरे वनडे में 32 से हरा दिया। भारत लक्ष्य का पीछा करते हुए 208 रन पर सिमट गया। रोहित शर्मा ने 64 रन की पारी खेली। जेफ्री वेंडरसे ने छह विकेट लिए। श्रीलंका ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहला मैच ड्रॉ रहा था। आखिरी वनडे मैच 7 अगस्त को कोलंबो में ही खेला जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 04 Aug 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका ने भारत को दूसरे वनडे मैच में 32 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका ने दूसरे वनडे में भारत को 32 रन से हराया दिया। श्रीलंका की इस जीत में जेफ्री वेंडरसे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वेंडरसे ने 6 विकेट चटकाए। साल 2021 के बाद यह पहली बार है, जब श्रीलंका ने वनडे में भारत को हराया है। भारत को जीत के लिए 241 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 208 रन पर सिमट गई।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर मुश्किल पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने एक फिर अपना प्रभाव छोड़ा। अविष्का फर्नांडो ( 40), कुसल मेंडिस (30), वेल्लालागे ( 39) और कमिंदु मेंडिस (40) की छोटी-छोटी पारियों से श्रीलंका ने 240 रन का स्कोर बनाया। सुंदर को तीन विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने 64 रन की पारी खेली। अक्षर पटेल ने 44 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

2021 के बाद मिली पहली जीत

इसी के साथ श्रीलंका ने 2021 के बाद भारत के खिलाफ पहली वनडे जीत दर्ज की। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ लगातार 7 वनडे मैच गंवाए थे। सभी फॉर्मेट को मिला दिया जाए तो यह भारत की श्रीलंका के खिलाफ 11 मैच के बाद पहली हार है। श्रीलंका की तरफ से इस मैच में वापस आए जेफ्री वेंडरसे ने कमाल किया और शुरुआती छह विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ ही तोड़ दी।

यह भी पढे़ं- SL vs IND: 'एक रन बचा हो और ना जीत पाओ तो बुरा लगता है,' मैच टाई होने के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा

मौका वेंडसरे ने उठाया फायदा

हसरंगा के चोटिल होने के बाद जेफ्री वेंडरसे को श्रीलंकाई प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। वेंडरसे ने इस मौके का बखूबी भुनाया। वेंडरसे ने साल 2015 में डेब्यू किया था, लेकिन वह प्लेइंग में जगह नहीं बना पा रहे थे। श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में भारत को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है। पहला वनडे मैच ड्रॉ रहा था। तीसरा मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा।

यह भी पढे़ं- VIDEO: कैच लेने के बाद विराट कोहली ने किया रियान पराग का सिग्नेचर स्टेप, बिहू डांस कर लूटी महफिल