Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes: फिर बीच मैदान अजीब घटना का शिकार हुए Steve Smith, अंग्रेजी भीड़ ने बू करके उड़ाया मजाक

एशेज 2023 में थर्ड अंपायर का एक और फैसला चर्चा का विषय बन गया। ओवल में एशेज 2023 के पांचवें और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान स्टीव स्मिथ रन-आउट होने से बाल-बाल बच गए। दरअसल स्मिथ के आउट होने को लेकर एक बार फिर मैदान में इंग्लैंड के समर्थकों ने स्मिथ को बू करके चिढ़ाया और उनका मजाक उड़ाया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 29 Jul 2023 11:26 AM (IST)
Hero Image
Steve Smith again face criticism by England in Ashes 2023. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Steve Smith controversial run out decision in Ashes 2023: एशेज 2023 में थर्ड अंपायर का एक और फैसला चर्चा का विषय बन गया। ओवल में एशेज 2023 के पांचवें और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ रन-आउट होने से बात बाल बच गए।

स्मिथ के आउट पर हुआ विवाद-

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 78 वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस वोक्स Chris Woakes गेंदबाजी कर रहे थे। स्मिथ Steve Smith ने ओवर की तीसरी गेंद को मिड-विकेट की ओर मारा और डबल लेने की कोशिश की। गेंद को इंग्लैंड के फील्डर जॉर्ज एलहम ने पकड़ा, उन्होंने तेजी से इसे विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो Jonny Bairstow की ओर फेंक दिया।

कैसे हुए स्मिथ रन-आउट-

बेयरस्टो ने स्टंप्स पर गेंद मारी और दूसरी तरफ से स्मिथ ने डाइव लगाकर रन पूरा किया। इस पर इंग्लैंड ने तुरंत स्मिथ के रन-आउट का जश्न मनाना शुरू कर दिया। ऐसे में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ Steve Smith vs Jonny Bairstow भी निश्चित दिख थे कि वह क्रीज पर नहीं पहुंच पाए है और स्मिथ ने पवेलियन की ओर चलना शुरू कर दिया।

An incredible piece of fielding but not to be... 😔 #EnglandCricket | #Ashes pic.twitter.com/yWcdV6ZAdH— England Cricket (@englandcricket) July 28, 2023

   

थर्ड अंपायर ने दिया फैसला-

इस बीच थर्ड अंपायर नितिन मेनन Nitin Menon ने इस पर जब अपनी नजर डाली तो फैसला सुनाया कि विकेटकीपर बेयरस्टो की गेंद से पहले उनके हाथ से ब्लेस (गिल्लियां) को हिल गईं थी। इस बीच दोनों गिल्लियां गिरीं तब तक स्मिथ क्रीज तक पहुंच चुके थे। ऐसे में फैसला ऑस्ट्रेलिया के हक में सुनाया गया, जिसके बाद इंग्लैंड के समर्थकों ने एक बार फिर इस फैसले की कड़ी आलोचना की।

अंग्रेजी भीड़ ने की आलोचना-

ऐसे में पूरे ओवल मैदान में 'बू' की English crowd आवाज सुनाई दे रही थी और ऐसे में एक बार फिर क्रिकेट वर्ल्ड ने इस पर अपना अलग-अलग राय पेश की है। कुछ ने इसे आउट करार दिया और कुछ ने इतने बड़ा दबाव वाले मैच में भी अंपायर मेनन की तारीफ की है। बता दें इस साल एशेज में अब तक 3 से 4 बार बेयरस्टो और स्मिथ के बीच विवाद हो चुका है।