Move to Jagran APP

Ashes Series: आउट या नॉटआउट? Joe Root का Steve Smith के लपका कैच और मच गया बवाल

Steve Smith catch of Joe Root sparks controversy इंग्‍लैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज जो रूट का पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कैच लपका जिस पर बवाल मच गया है। स्‍टीव स्मिथ के कैच लेने के बाद मैदानी अंपायर्स ने थर्ड अंपायर की मदद ली। थर्ड अंपायर ने फील्डिंग टीम के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। जो रूट 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 30 Jun 2023 11:22 AM (IST)
Hero Image
Steve Smith catch of Joe Root sparks controversy: स्‍टीव स्मिथ
नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। इंग्‍लैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज जो रूट का स्‍टीव स्मिथ ने कैच लपका, जिस पर काफी बवाल हो रहा है। इंग्‍लैंड की पारी के 46वें ओवर में मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर स्‍टीव स्मिथ ने जो रूट का कैच लपका। स्‍टीव स्मिथ बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग की दिशा से दौड़ते हुए आगे आए और बेहतरीन कैच लपका।

स्मिथ ने डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा। जब स्मिथ ने कैच पकड़ा तो उनके हाथ से गेंद फिसली भी, लेकिन फिर भी वो कैच पूरा करने में कामयाब रहे। मैदानी अंपायर्स ने इस फैसले में थर्ड अंपायर की मदद ली, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पक्ष में फैसला सुनाया। जो रूट केवल 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

हालांकि, इस कैच पर विवाद की स्थिति बन चुकी है। स्‍टीव स्मिथ के कैच की तुलना डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में कैमरन ग्रीन के कैच के साथ हो रही है और यूजर्स ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पर चीटिंग करने का आरोप भी लगा रहे हैं। यहां देखें सोशल मीडिया पर फैंस के आए रिएक्‍शंस।

बता दें कि स्‍टीव स्मिथ ने इस कैच से पहले लॉर्ड्स टेस्‍ट में बल्‍ले से धमाका किया और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। स्‍टीव स्मिथ सबसे तेज 32 टेस्‍ट शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने। स्‍टीव स्मिथ (110) के शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 61 ओवर में 4 विकेट खोकर 278 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 138 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं।

याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने एजबेस्‍टन में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को 2 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कोशिश लॉर्ड्स टेस्‍ट जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने की होगी। वहीं इंग्‍लैंड चाहेगा कि लॉर्ड्स में जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबरी करे।