Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजरी के साथ Steve Smith ने खेली थी Ashes Series, कंगारू बैटर ने खुद किया खुलासा, फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बताया है कि वह एशेज सीरीज के लास्ट तीन टेस्ट मैच में कलाई की इंजरी के साथ खेले थे। उन्होंने कहा कि यह चोट उनको लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान लगी थी। स्मिथ के अनुसार वह अभी भी काफी चीजों को सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया एशेज ट्रॉफी को एकबार फिर रिटेन करने में सफल रही थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 23 Aug 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
स्टीव स्मिथ ने बताया है कि वह इंजरी के साथ एशेज सीरीज में खेले थे।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज 2023 के आखिरी तीन टेस्ट मैच इंजरी के साथ खेले थे। स्मिथ ने खुद इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान वह चोटिल हो गए थे, पर इसके बावजूद उन्होंने अगले तीन टेस्ट मैच में हिस्सा लिया। इंजरी के चलते स्मिथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज में बाहर हो चुके हैं।

इंजरी के साथ खेले स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने फॉक्स क्रिकेट के साथ बातचीत करते हुए बताया कि लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान उनके बाएं हाथ की कलाई में चोट लग गई थी। उन्होंने बताया कि ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले कंगारू बैटर को दर्द की वजह से इंजेक्शन भी लेना पड़ा था। स्मिथ ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भी उनको अपनी कलाई पूरी तरह से ठीक नहीं लगी। उन्होंने कहा कि वह अभी भी काफी चीजें सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पास रही एशेज ट्रॉफी

एशेज सीरीज 2023 रोमांच से भरपूर रही। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। कंगारू टीम के खेल को देखकर लग रहा था कि वह आसानी से एशेज सीरीज को अपने नाम कर लेंगे। हालांकि, इसके बाद मेजबान इंग्लैंड ने जोरदार कमबैक करते हुए लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को अपने नाम किया। वहीं, चौथे टेस्ट मैच में भी इंग्लिश टीम जीत के करीब थी, लेकिन बारिश के चलते मुकाबला ड्रॉ पर छूटा। सीरीज के आखिरी टेस्ट को इंग्लैंड ने 49 रन से जीता और सीरीज का अंत 2-2 की बराबरी पर किया। हालांकि, कंगारू टीम एशेज सीरीज को रिटेन करने में सफल रही।