Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: Steve Smith ने बीच मैदान किया ऐसा काम कि हर तरफ हो रही जमकर तारीफ, सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला वीडियो- VIDEO

सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्मिथ वेस्टइंडीज की ओर से बल्लेबाजी कर रहे शमर जोसेफ के जूते के फीते बांधते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल शमर जोसेफ फीते खुलने की वजह से ठीक तरह से चल नहीं पा रहे थे। यह देखते हुए स्टीव स्मिथ उनकी तरफ दौड़कर आए और नीचे झुककर शमर के फीते बांधने लगे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 19 Jan 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
स्टीव स्मिथ ने बांधे शमर जोसेफ के जूते के फीते।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं, जो मन मोह लेते हैं। यूं तो प्लेयर्स मैच के दौरान एक-दूसरे से भिड़ते दिखाई देते हैं, पर कभी-कभार कुछ खिलाड़ी खेल भावना की ऐसी मिसाल पेश कर जाते हैं, जिसको लंबे समय तक याद रखा जाता है। ऐसा ही कुछ कारनामा स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में करके दिखाया है।

दिल जीत ले गए स्मिथ

सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्मिथ वेस्टइंडीज की ओर से बल्लेबाजी कर रहे शमर जोसेफ के जूते के फीते बांधते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, शमर जोसेफ फीते खुलने की वजह से ठीक तरह से चल नहीं पा रहे थे। यह देखते हुए स्टीव स्मिथ उनकी तरफ दौड़कर आए और नीचे झुककर शमर जोसेफ के फीते बांधने लगे। स्मिथ का यह अंदाज फैन्स को काफी पसंद आ रहा है और हर तरफ कंगारू बैटर की जमकर तारीफ हो रही है।

जोसेफ का पहला शिकार बने थे स्मिथ

शमर जोसेफ ने अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया था। जोसेफ का पहला शिकार कोई और नहीं, बल्कि स्टीव स्मिथ ही बने थे। स्मिथ को कैरेबियाई बल्लेबाज ने 12 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई दी। जोसेफ के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला मैच बेहद यादगार रहा। उन्होंने एडिलेड के मैदान पर शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ेंAUS vs PAK: बीच मैदान टला फिलिप ह्यूज जैसा हादसा, Shamar Joseph ने घातक बाउंसर से हिलाया Khawaja का जबड़ा; कंगारू बैटर हुए रिटायर हर्ट

बतौर ओपनर कुछ नहीं रहा स्मिथ का प्रदर्शन

डेविड वॉर्नर के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टीव स्मिथ पहली बार बतौर ओपनर मैदान पर उतरे। हालांकि, पहली पारी में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह सिर्फ 12 रन ही बना सके। वहीं, दूसरी इनिंग में स्मिथ 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की धमाकेदार जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हार का स्वाद चखाया। पहली पारी में कैरेबियाई टीम को 188 रन पर ढेर करने के बाद कंगारू टीम ने 283 रन बनाए। दूसरी इनिंग में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का हाल और भी बेहाल रहा और पूरी टीम सिर्फ 120 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने कहर बरपाते हुए पहली पारी में 4 और दूसरी में 5 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया ने 26 रन के स्कोर को बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर लिया।