Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"Anderson के बाद यह कारनामा करना खास एहसास", Stuart Broad ने टेस्ट में 600 विकेट लेने के बाद शेयर की अपनी राय

Stuart Broad on 600th wicket after James Anderson ब्रॉड ने कहा कि जेम्स एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना 600वां विकेट लेना एक खास एहसास था। ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को आउट किया और खुद को दिग्गज गेंदबाजों के एक खास क्लब में शामिल कर लिया। ब्रॉड की उपलब्धि न सिर्फ व्यक्तिगत जीत है बल्कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए भी एक महत्वपूर्ण क्षण है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 11:59 AM (IST)
Hero Image
Stuart Broad on 600th wicket in test cricket. Image twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Stuart Broad on 600th wicket in test cricket: स्टुअर्ट ब्रॉड ने बुधवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में एशेज के चौथे टेस्ट के दौरान रेड बॉल फॉर्मेट में अपने 600 विकेट पूरे किए। इस पर बात करते हुए ब्रॉड ने कहा कि जेम्स एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना 600वां विकेट लेना एक खास एहसास था।

दिग्गजों के क्लब में मारी एंट्री-

19 जुलाई को ब्रॉड दिग्गज मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708), जेम्स एंडरसन (688) और अनिल कुंबले (619) के साथ 600 या उससे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को आउट किया और खुद को दिग्गज गेंदबाजों के एक खास क्लब में शामिल कर लिया।

600 विकेट पूरे करने का एहसास-

स्काई क्रिकेट से ब्रॉड के हवाले से कहा कि "कुछ लोगों ने गले लगाया और हाथ मिलाया, निश्चित तौर पर उन कर्मचारियों ने जो मुझसे ज्यादा देर तक चेंजिंग रूम में रहे। इसकी एक अच्छी बात यह है कि-जेम्स एंडरसन के बाद अपना 600वां विकेट हासिल करना। 

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बड़ा पल-

ब्रॉड की उपलब्धि न सिर्फ व्यक्तिगत जीत है बल्कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए भी एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर इयान बॉथम के 148 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया और इंग्लैंड के खिलाफ 149 विकेट का साथ रिकॉर्ड बनाया। ब्रॉड ने कहा कि "यह एक विशेष एहसास था।

ग्लेन मैक्ग्राथ रहे हीरो-

जब मैं ग्लेन मैक्ग्राथ - जब मैं बड़ा हो रहा था तो मेरे हीरो थे के रिकॉर्ड के पास से गुजरा तो यह वास्तव में अच्छा एहसास था। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं उस स्तर का गेंदबाज हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह खेल में लंबे समय तक खेलने का संकेत है।

ब्रॉड ने आगे कहा, "मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि टेस्ट कैप पाना मेरा सपना है। मैं इसमें यादें बनाना चाहता था, बड़ी सीरीज जीतना चाहता था और बहुत कुछ अनुभव करना चाहता था। यही मेरी मानसिकता थी। मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना कोई उपलब्धि है।