Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज को मिला खास सम्मान, दूसरे टेस्ट के दौरान पिता और मां के सामने उठा राज से पर्दा

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए एक खास कार्यक्रम आयोजित किया। नॉर्टिंघम के ट्रेंट ब्रिज के पवेलियन एंड का नाम बदलकर स्टुअर्ट ब्रॉड एंड कर दिया। मैच से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने नाम के एंड का अनावरण किया। इस दौरान उनके पिता क्रिस ब्रॉड और मां कैरोल ब्रॉड भी मौजूद रहीं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
ट्रेंट ब्रिज में बना स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम का एंड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नॉर्टिंघमशायर क्रिकेट ने ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम के पवेलियन एंड का नाम बदल कर स्टुअर्ट ब्रॉड एंड कर दिया। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने एंड का अनावरण किया। इस कार्यक्रम के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता और मां भी मौजूद रहीं। मैच से पहले ही नॉर्टिंघमशायर क्रिकेट ने इसकी घोषणा की थी।

अब ट्रेंट ब्रिज के पवेलियन एंड को स्टुअर्ट ब्राड एंड के नाम से जाना जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए यह खास पल रहा। ब्रॉड ने खुद अपने नाम के एंड का अनावरण किया। दूसरे टेस्ट मैच पहले एक कार्यक्रम के दौरान ब्रॉड ने एंड का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके पिता क्रिस ब्रॉड और मां कैरोल ब्रॉड भी मौजूद रहीं।

— England Cricket (@englandcricket) July 18, 2024

2007 में किया था डेब्यू

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक स्टुअर्ट ब्रॉड ने साल 2007 से 2023 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। स्टुअर्ट ब्रॉड का जन्म नॉर्टिंघमशायर में हुआ था। ट्रेंट ब्रिज उनका होम ग्राउंड रहा है। ऐशज टेस्ट सीरीज के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। ब्रॉड ने 167 टेस्ट मैच खेला, जिसमें उन्होंने 604 विकेट हासिल किए थे। वहीं, 121 वनडे मैच में 178 विकेट और टी20I में 56 मैच में 65 विकेट चटकाए थे।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इंलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें- ENG vs WI: दूसरे टेस्ट मैच से पहले बदल जाएगा ट्रेंट ब्रिज के पवेलियन एंड का नाम, इस दिग्गज क्रिकेटर को मिलेगा यह सम्मान

यह भी पढे़ं- ENG vs WI: इंग्लैंड ने अपने 30 पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया इतिहास