Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eng vs Aus: Stuart Broad के इन तीन रिकॉर्ड्स को तोड़ना है नामुमकिन, एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी शामिल

Summary Stuart Broad Records Ashes 2023 इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में एशेज 2023 के चौथे टेस्ट के पहले दिन कई रिकॉर्ड्स तोड़े। वह 39 बार डक आउट हुए हैं। वे 43 बार शून्य पर आउट होने वाले कर्टनी वॉल्श के बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में इंग्लैंड की ओर से 31 बार एंडरसन डक आउट हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 21 Jul 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
Stuart Broad three special record. Image- twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड Stuart Broad ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में एशेज 2023 के चौथे टेस्ट के पहले दिन कई रिकॉर्ड्स तोड़े। मैच के 50वें ओवर में ट्रैविस हेड के विकेट के साथ उन्होंने अपने 600 विकेट पूरे किए। 

ऐसे में हम आपको स्टुअर्ट ब्रॉड के तीन ऐसे खास रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं, जिन्हें तोड़ने के करीब फिलहाल कोई काबिल खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है। 

39 पर डक आउट-

स्टुअर्ट ब्रॉड Stuart Broad unique record के नाम पहला रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं हैं। वह 39 बार डक आउट हुए हैं। वे 43 बार शून्य पर आउट होने वाले कर्टनी वॉल्श Courtney Walsh के बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। अगर इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बात करें तो एंडरसन James Anderson 31 बार डक आउट के साथ इस लिस्ट में 8वें खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट-

सर इयान बॉथम Ian Botham ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 148 विकेट लिए थे, लेकिन अब स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के रूप में स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना 149वां टेस्ट विकेट लिया था। इस लिस्ट में 116 विकेट के साथ जेम्स एंडरसन दूसरे और 114 विकेट के साथ रविचंद्रन अश्विन R Ashwin तीसरे नंबर पर हैं।

लॉर्ड्स में जड़ा शतक-

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट में बल्ले Stuart Broad batting records से भी अपना योगदान देने के लिए टॉप हैं। ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में 165 मैचों में 13 अर्धशतक और एक शतक के साथ 3600 से अधिक रन बनाए हैं। 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स में उन्होंने शतक जड़ा था। यह मैच फिक्सिंग के कारण विवादों से घिर गया था, जिसमें पाकिस्तान टीम के तीन सदस्य शामिल थे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 297 गेंदों पर 169 रन बनाए थे।

बल्ले से किया कामल-

मैच में मोहम्मद आमिर के शानदार स्पैल से इंग्लैंड का स्कोर 102/7 था। जब ब्रॉड क्रीज पर जोनाथन ट्रॉट के साथ 332 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान को 225 रन से हराया। ब्रॉड को 169 रन की पारी और तीन विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बल्ले से उनकी उपलब्धि को हरा पाने की संभावना नहीं है।