Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए शरीर पर टैटू, बॉलीवुड एक्ट्रेस से रिलेशन होना चाहिए', ऋतुराज गायकवाड़ के बाहर होने के बाद भड़का एमएस धोनी का पुराना दोस्त

श्रीलंका दौरे के लिए जब टीम इंडिया का एलान हुआ तो उसमें कई नाम नहीं थे। उनमें से ही एक नाम है ऋतुराज गायकवाड़। गायकवाड़ जिम्बाब्वे दौरे पर टीम में थे लेकिन श्रीलंका दौरे पर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया जबकि उनका प्रदर्शन अच्छा था। इसे लेकर एमएस धोनी की कप्तानी में खेल चुके भारत के पूर्व बल्लेबाज ने बहुत बड़ी बात कह डाली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 21 Jul 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका दौरे पर नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका दौर के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। इस दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ को जगह नहीं मिली है। वह जिम्बाब्वे दौरे पर टीम में थे लेकिन श्रीलंका नहीं जाएंगे। इस बात पर कोई लोगों ने निराशा जाहिर की है। अब एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स और टीम इंडिया में खेल चुके भारत के पूर्व बल्लेबाज ने गायकवाड़ को न चुने जाने को लेकर आपत्ति जाहिर की है और इस फैसले की जमकर आलोचना की है।

गायकवाड़ को भारत का भविष्य माना जा रहा है। उनकी कप्तानी में भारत ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा कर रहे हैं। आईपीएल में भी वह जमकर रन बना रहे हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं और टीम के कप्तान हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे दौरे पर भी अच्छा किया था लेकिन फिर भी श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni का रिटायरमेंट प्लान केवल एक भारतीय खिलाड़ी को पता है, स्टार गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

इसलिए बाहर हुए गायकवाड़

धोनी की कप्तानी में खेल चुके तमिलनाडु के सुब्रामण्यम बद्रीनाथ ने गायकवाड़ के बाहर करने के फैसले की आलोचना की है। उनका इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि टीम इंडिया में अगर सेलेक्शन चाहिए तो शरीर पर टैटू, बॉलीवुड एक्ट्रैस से रिलेशन जैसी चीजें होनी चाहिए। टाइम्स ऑफ इंडिया ने ब्रदीनाथ के हवाले से लिखा है, "जब रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी टीम में नहीं चुने जाते तो लगता है कि टीम में सेलेक्ट होने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस से रिलेशन, अच्छा मीडिया मैनेजर, शरीर पर टैटू होने चाहिए।"

यह विडियो भी देखें

रिंकू सिंह को श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम में तो जगह मिली है लेकिन वनडे टीम में उनका नाम नहीं है।

WE WANT RUTU BACK 🦁 #RuturajGaikwad #HardikPandya #INDvsSL #BCCI #ThalapathyVijay pic.twitter.com/mrntrA6Dg7— Subigyan Lucky (@LuckySubigyan) July 20, 2024

हो रही है आलोचना

इस दौर के लिए सूर्यकुमार यादव को भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम सेलेक्शन की हालांकि जमकर आलोचना हो रही है। इस दौरे के लिए रियान पराग को दोनों टीमों में जगह मिली है जबकि जिम्बाब्वे दौरे पर उनका प्रदर्शन खराब था। सूर्यकुमार को टी20 में तो कप्तानी सौंप दी गई है लेकिन वनडे टीम में उनका नाम नहीं है। हार्दिक पांड्या को भी वनडे टीम से बाहर रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya: नताशा संग तलाक के बाद पहली बार पब्लिक के सामने आए हार्दिक, कप्तानी छीने जाने पर भी दिया बड़ा बयान