Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC: "अगर वह एक पैर पर फिट होगा तो भी मैच...", सुनील गावस्कर ने इस भारतीय खिलाड़ी की शान में गढ़े कसीदे

जून में होने वाला कप अब नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की तैयारियों पर भी सबकी नजरें हैं। अब टीम इंडिया के महान पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि अगर ऋषभ पंत फिट है तो वर्ल्ड कप के लिए वह सेलेक्टर्स की विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद होने चाहिए।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 11 Jan 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत को सुनील गावस्कर ने उनकी पहली पसंद बताया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sunil Gavaskar on Rishabh Pant: जून में होने वाला कप अब नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की तैयारियों पर भी सबकी नजरें हैं। अगर हम विकेटकीपर की बात करें तो भारत के पास बहुत सारे ऑप्शन हैं।

ईशान किशन और राहुल की हुई छुट्टी

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज Ind vs AFG से पहले ईशान किशन और केएल राहुल को आराम दिया है। संजू सैमसन  और जितेश शर्मा को मौका दिया गया है। अब टीम इंडिया के महान पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि अगर ऋषभ पंत फिट है तो वर्ल्ड कप के लिए वह सेलेक्टर्स की विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद होने चाहिए।

गावस्कर ने की पंत की तारीफ

गावस्कर Sunil Gavaskar ने खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि  मैं राहुल को विकेटकीपर के रूप में देखता हूं, लेकिन इससे पहले मैं एक बात कहूंगा। अगर ऋषभ पंत एक पैर पर फिट हो जाते हैं तो उन्हें मैच में आना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि पंत हर फॉर्मेट में गेम चेंजर हैं।

ये भी पढ़ें:- Team India के लिए T20 वर्ल्ड कप में ट्रंप कार्ड साबित होंगी ये जोड़ी, पूर्व भारतीय दिग्गज ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

अगर गावस्कर सेलेक्टर होते

अगर मैं सेलेक्टर होता तो मैं सबसे पहले उनका नाम रखता। अगर पंत Rishabh Pant उपलब्ध नहीं हो पाते तो केएल राहुल को विकेटकीपिंग के लिए रखना चाहिए। इससे टीम में संतुलन बनेगा। इससे आपके पास राहुल को ओपनर के रूप में खिलाने का मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 या 6 पर फिनिशर के रूप में खिलाने का भी अच्छा ऑप्शन है।

जितेश शर्मा बेहतरीन फिनिशर

गावस्कर ने कहा कि खिलाड़ियों के बीच कॉम्पिटिशन अच्छा है। सभी तीन खिलाड़ी बेहतर हैं। हमने जितेश शर्मा Jitesh Sharma को देखा है। वह एक बेहतरीन स्ट्राइकर और फिनिशर हैं। टी20 क्रिकेट में विकेटकीपर ज्यादातर पीछे रहते हैं और कभी ही स्टंप के करीब होते हैं। ऐसे में अगर आपके पास विकेटकीपिंग में उतना टैलेंट नहीं है, लेकिन बल्लेबाजी और फॉर्म है, तो आप टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC में Ind vs Pak के पोस्टर को लेकर भड़की आग, भारत की तैयारियों पर उठे सवाल, गुस्से में Rohit Sharma के फैंस