Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs IRE: सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग और नंबर-3 के लिए दिया अहम सुझाव

टी20 विश्व कप 2024 में अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हैं तो यशस्वी जायसवाल की जगह पर पेंच फंस रहा है। हालांकि दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अब इस गुत्थी को सुलझा दिया है। गावस्कर ने सुझाव दिया की अगर रोहित शर्मा-विराट कोहली ओपनिंग करते हैं तो यशस्वी जायसवाल को 3 नंबर पर मौका दिया जाना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 04 Jun 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
टी20 विश्व कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा कर सकते हैं ओपनिंग।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में इन दिनों टी20 विश्व कप 2024 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। यह टक्कर न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी। टीम इंडिया अभी इस मैच की तैयारियों में जुटी हुई है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही भारत की प्लेइंग 11 को लेकर चर्चा हो रही है। कई एक्सपर्ट का मानना है कि IPL 2024 में बतौर ओपनर उम्दा प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली को विश्व कप में भी पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

यशस्वी को 3 नंबर पर आना चाहिए

अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हैं तो यशस्वी जायसवाल की जगह पर पेंच फंस रहा है। हालांकि, दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अब इस गुत्थी को सुलझा दिया है। गावस्कर ने सुझाव दिया की अगर रोहित-विराट ओपनिंग करते हैं तो यशस्वी जायसवाल को 3 नंबर पर मौका दिया जाना चाहिए। बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में यशस्वी जायसवाल ने बल्लेबाजी नहीं की थी। इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि विश्व कप में रोहित के जोड़ीदार विराट होंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE Head To Head: भारत-आयरलैंड के बीच किसका पलड़ा भारी, मुकाबले से पहले सामने आए डराने वाले आंकड़े

गावस्कर ने बल्लेबाजी को दी गहराई

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में सुनील गास्वकर ने कहा, "मुझे टीमों का सिलेक्शन करना पसंद नहीं है, क्योंकि आप कभी भी हर किसी को संतुष्ट नहीं कर सकते हैं। टीम में जिसे भी नहीं चुना जा रहा है वह किसी ना किसी के फेवरेट प्लेयर होंगे। मैं आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए 11 खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश करता हूं। रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। 3 नंबर पर यशस्वी जायसवाल, 4 पर सूर्यकुमार यादव और 5वें पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या, 7 पर रवींद्र जडेजा और जरूरत पड़ने पर 8 नंबर पर शिवम दुबे को टीम में शामिल किया जा सकता है।" उन्होंने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के रूप में 2 तेज गेंदबाज और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी।

सुनील गावस्कर ने चुनी प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: विराट कोहली की प्रैक्टिस देख थर-थर कांप जाएंगे विरोधी, आयरलैंड ही नहीं बाकी टीमों की भी बढ़ जाएगी टेंशन