Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"सिर्फ Iyer ही फेल नहीं हुए..." SA के खिलाफ टेस्ट में भारत की खराब बल्लेबाजी पर भड़के Gavaskar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। सेंचुरियन में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर के फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों पर अपनी राय दी है। उन्होंने खिलाड़ी का समर्थन किया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
गावस्कर ने अय्यर का समर्थन किया है और उन्हें और टेस्ट खेलने पर जोर दिया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sunil Gavaskar supports Shreyas Iyer: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। सेंचुरियन में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा।

फ्लॉप रही भारतीय बल्लेबाजी

इस बीच दूसरी टेस्ट की पहली पारी में एक किस्सा काफी चर्चा में रहा। 11 गेंदों में भारत के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और ऐसे में भारतीय बल्लेबाजी को लेकर काफी सवाल उठाए गए थे और उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था।

श्रेयस अय्यर पर उठे सवाल

ऐसे में दक्षिण अफ्रीका Ind vs SA के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर के फॉर्म को लेकर भी काफी सवाल खड़े किए गए। दो टेस्ट मैचों में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले अय्यर 13.67 की निराशाजनक औसत से सिर्फ 41 रन ही बना सके।

ये भी पढ़ें:- Team India के लिए T20 वर्ल्ड कप में ट्रंप कार्ड साबित होंगी ये जोड़ी, पूर्व भारतीय दिग्गज ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

छोटी गेंद बनी अय्यर के लिए सिरदर्द

अय्यर Shreyas Iyer को छोटी गेंद खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था, लेकिन पहले टेस्ट की दोनों पारियों में फुलर गेंद ने ही उन्हें पवेलियन भेजा। अय्यर ने दूसरे टेस्ट में अंतिम बाउंड्री लगाकर भारत को जीत की राह पर पहुंचाया।

गावस्कर ने किया समर्थन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर Sunil Gavaskar ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर के फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि सिर्फ अय्यर पर सवाल उठाना सही नहीं है। अय्यर के अलावा और भी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका में असफल रहे।

क्या बोले गावस्कर

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि विराट कोहली और केएल राहुल के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका में रन नहीं बनाए।  ऐसे में सिर्फ एक खिलाड़ी की उसके प्रदर्शन के लिए आलोचना नहीं की जा सकती है। इन पिच पर किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- T20 WC में Ind vs Pak के पोस्टर को लेकर भड़की आग, भारत की तैयारियों पर उठे सवाल, गुस्से में Rohit Sharma के फैंस