Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup Squad: टीम की आलोचना करने पर भड़के सुनील गावस्कर, पूर्व चयनकर्ता और अजहरुद्दीन ने उठाए थे सवाल

T20 World Cup Squad पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने उनकी आलोचना की है जो वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। गावस्कर ने कहा कि एकबार टीम चुन ली गई उसके बाद उसका समर्थन किया जाना चाहिए।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Sun, 18 Sep 2022 02:20 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup Squad: सुनील गावस्कर, पूर्व कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद से ही इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। टीम को लेकर कई पूर्व दिग्गजों ने सवाल भी खड़े किए थे। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी तो पूर्व चयनकर्ता ने खुले तौर पर इस टीम के बारे में अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। अब इन पर पूर्व भारतीय कप्तान और लीजेंड क्रिकेटर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया आई है। गावस्कर ने उन पर कटाक्ष किया है जिन्होंने वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर सवाल खड़े किए थे।

गावस्कर ने कहा कि एक बार टीम के चयन हो जाने के बाद उसकी कमजोरियों पर उंगली उठने के बजाए उसका समर्थन किया जाना चाहिए। उन्हें रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम का सपोर्ट करना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि "मेरा मानना ​​​​है कि यह टीम, थोड़ी सी किस्मत के साथ, जिसकी हर टीम को जरूरत होती है, ट्रॉफी घर ला सकती है। एक बार टीम का चयन हो जाने के बाद, यह हमारी भारत टीम है और हम सभी को इसका समर्थन करना होगा। हमें चयन और चूक पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। क्योंकि यह कुछ खिलाड़ियों का मनोबल गिरा सकता है।"

इससे पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा था कि 'वह इस बात से हैरान हैं कि श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी को इस टीम में जगह नहीं मिली। वह चाहते थे कि दीपक हुड्डा के स्थान पर श्रेयस अय्यर को जबकि हर्षल पटेल के स्थान पर मोहम्मद शमी को मौका मिले।'

पू्र्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने भी कहा था कि 'मैं टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और शुभमन गिल को मौका देता। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका वाले ग्रुप में रखा गया है जिसमें दो क्वालीफायर टीम भी जुड़ेंगी जिसका फैसला क्वालीफायर मैच के बाद होगा।