Move to Jagran APP

MS Dhoni की तरह इस खिलाड़ी का भी है रेलवे से गहरा नाता, जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के एक जाबांज खिलाड़ी की कहानी

अभी कुछ ही दिनों पहले सुनील जोशी ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से रांची में उनके घर पर मुलाकात की थी। जोशी ने धोनी के साथ काफी लंबा वक्त बिताया था। साथ ही धोनी के बाइक कलेक्शन को भी देखा था। अब सुनील जोशी ने धोनी से मुलाकात के बाद पुराने दिनों की याद ताजा करते हुए भावुक पोस्ट लिखा है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 01 Aug 2023 07:15 AM (IST)
Hero Image
Dhoni railway quarters, फोटो- साभार, सुनील जोशी फेसबुक वॉल से।
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन क्रिकेट के लीजेंड महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कहानी से आज लगभग हर कोई रूबरू है। उनके संघर्ष के दर्द को हर क्रिकेट फैंस महसूस कर चुका है, लेकिन उन्हीं की ही तरह एक और पूर्व क्रिकेटर हैं, जिन्होंने रेलवे से यात्रा करके भारतीय क्रिकेट में अपना नाम बनाया। साथ ही बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर पद तक का सफर तय किया।

हम बात कर रहे हैं, पूर्व क्रिकेट सुनील जोशी (Sunil Joshi) की। अभी कुछ ही दिनों पहले सुनील जोशी ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से रांची में उनके घर पर मुलाकात की। जोशी ने धोनी के साथ काफी लंबा वक्त बिताया था। साथ ही धोनी के बाइक कलेक्शन को भी देखा था। अब सुनील जोशी ने धोनी से मुलाकात के बाद पुराने दिनों की याद ताजा करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है।

फोटो- साभार, सुनील जोशी फेसबुक वॉल से

रेलवे क्वार्टर में हुई थी मुलाकात

सुनील जोशी ने अपने फेसबुक पर एमएम धोनी के साथ मुलाकात और रेलवे क्वार्टर से जुड़ी यादें शेयर की। उन्होंने लिखा, "धोनी और मेरी मुलाकात रेलवे क्वार्टर में हुई थी। धोनी से मुलाकात के बाद बहुत सारी पुरानी यादें ताजा हो गईं। धोनी ने अपनी क्रिकेट यात्रा भारतीय रेलवे से शुरू की थी। मैं भी क्रिकेट खेलने के लिए घर से ट्रेन से सफर कर हुबली पहुंचता था।"

गडग से हुबली तक ट्रेन से करते थे सफर

सुनील जोशी ने अपनी पोस्ट में लिखा, "मेरे पिता एक रेलवे अधीक्षक थे और मैं क्रिकेट अभ्यास के लिए गडग से हुबली तक ट्रेन से यात्रा करता था। फिर स्कूल के समय पर अपने पैतृक शहर गडग लौटना पड़ता। रेलवे से लेकर क्रिकेट के मैदान तक, हमारी कहानियां उस अनोखे सफर के बारे में बताती है, जिसे सिर्फ कड़ी मेहनत और समर्पण से पूरा किया जा सकता है।"

फोटो- साभार, सुनील जोशी फेसबुक वॉल से

ये है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

गौरतलब हो कि सुनील जोशी ने भारत के लिए 1996 से 2001 तक क्रिकेट खेला। इस दौरान सुनील जोशी ने 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले। भारत के इस स्पिनर ने 15 टेस्ट में 41 विकेट, वहीं 69 वनडे मैच में उन्होंने 69 विकेट हासिल किए। वनडे में 10 ओवर में 6 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट बॉलिंग स्पेल है।