Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Brian Lara का टूटा Sunrisers Hyderabad से नाता, SRH ने पूर्व कीवी खिलाड़ी को बनाया नया हेड कोच

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा से नाता तोड़ लिया है। हैदराबाद ने लारा की जगह पर न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। विटोरी इससे पहले चार साल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी हेड कोच रह चुके हैं और उनका पास अच्छा खासा अनुभव मौजूद है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 07 Aug 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा से नाता तोड़ लिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ब्रायन लारा से नाता तोड़ लिया है। हैदराबाद की टीम ने आने वाले सीजन के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और आरसीबी के कोच रह चुके डेनियल विटोरी को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है।

हैदराबाद से टूटा लारा का नाता

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले दो सीजन में लगातार फ्लॉप शो के बाद ब्रायन लारा को हेड कोच के पद से हटा दिया है। लारा की देखरेख में टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा और एसआरएच ने पिछले दो सीजन में सबसे निचले पायदान पर रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया। आईपीएल 2023 में हैदराबाद ने कुल 14 मैच खेले और इस दौरान टीम के हाथ सिर्फ चार मैच में ही जीत लग सकी, जबकि 10 मैचों में टीम ने हार का मुंह देखा।

विटोरी बने नए हेड कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है। विटोरी के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है। विटोरी इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2014 से लेकर 2018 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच रहे थे। वहीं, वह बांग्लादेश टीम के स्पिन बॉलिंग कोच भी हैं। विटोरी के अनुभव को देखते हुए ही हैदराबाद की टीम ने पूर्व कीवी खिलाड़ी पर इस बार दांव खेला है।

पिछले तीन सीजन में बुरी तरह फ्लॉप हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले तीन सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम औंधे मुंह गिरी है। साल 2021 में टीम ने सबसे निचले पायदान पर रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया था और 14 मैचों में से टीम के हाथ सिर्फ 3 में ही जीत लग सकी थी। वहीं, 2022 में एसआरएच की टीम ने खेले 14 मैचों में से 6 में जीत का स्वाद चखा था, तो 8 मुकाबले में टीम को हार झेलनी पड़ी थी। 2023 में फिर बुरी तरह से फ्लॉप रही और 14 मैचों में मात्र 4 में ही जीत दर्ज कर सकी।