Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suresh Raina's Coach Dies: सुरेश रैना के कोच सतपाल कृष्णन का निधन, क्रिकेटर ने किया इमोशनल ट्वीट

Suresh Raina Coach Dies कोच सतपाल कृष्णन कई दिनों से जालंधर के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे। अपने कोच के इलाज के लिए रैना ने भी काफी मदद की लेकिन वे बच नहीं सके।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 12:09 AM (IST)
Hero Image
सुरेश रैना के बचपन के कोच सतपाल कृष्णन का निधन।

नई दिल्ली, एजेंसी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना के बचपन के कोच सतपाल कृष्णन का रविवार को निधन हो गया। कोच सतपाल कृष्णन कई दिनों से जालंधर के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे। अपने कोच के इलाज के लिए रैना ने भी काफी मदद की लेकिन वे बच नहीं सके। रैना ने इसकी जानकारी देते हुए अपने कोच के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। 

रैना ने किया इमोशनल ट्वीट

रैना कोच के निधन की जानकारी देते हुए एक इमोशनल ट्वीट भी सांझा किया। उन्होंने कहा, 'मेरे कोच कृष्णन सर के निधन के बारे में सुनकर मेरा दिल काफी दुखी है, मेरी सभी उपलब्धियों और कड़ी मेहनत के पीछे का कारण, जो सबक उन्होंने मुझे सिखाया वह थे। उन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकता और वे हमेशा के लिए मेरी यादों और प्रार्थनाओं में रहेंगे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। ओम शांति।'

रैना ने 14 साल तक भारत का किया प्रतिनिधित्व

रैना ने 2005 से 2018 तक भारत का प्रतिनिधित्व किया और एमएस धोनी और युवराज सिंह की पसंद के साथ टीम के मध्य क्रम के स्तंभों में से एक थे। उन्होंने भारत के लिए 226 एकदिवसीय मैच खेले जिसमें उन्होंने 35.31 की औसत से 5,615 रन बनाए। उन्होंने नाबाद 116 रनों के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर के साथ पांच शतक और 36 अर्धशतक बनाए।

18 टेस्ट मैच भी खेले

रैना ने 18 टेस्ट मैचों में 26.48 की औसत से 768 रन बनाकर देश का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 120 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ प्रारूप में एक शतक और सात अर्धशतक बनाए। उन्होंने 78 T20I मैचों में भी ब्लू जर्सी पहनी थी, उन्होंने प्रारूप में 29.18 की औसत से 1,605 रन बनाए। रैना के T20 में एक शतक और पांच अर्धशतक हैं, जिसमें सर्वश्रेष्ठ स्कोर 101 है।