Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट छोड़ चुके सुरेश रैना ने शाकिब अल हसन के छुड़ाए छक्के, अमेरिका में ठोकी तूफानी फिफ्टी, देखें Video

सुरेश रैना जब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते थे तब अपनी तूफानी बैटिंग के लिए जाने जाते थे। रैना को इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़े समय हो गया है लेकिन आज भी वह छक्के बरसाने का दम रखते हैं। रैना इस समय अमेरिका में नेशनल क्रिकेट लीग टी10 में खेल रहे हैं जहां उन्होंने मौजूदा समय के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए अर्धशतक जमाया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 06 Oct 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
सुरेश रेना ने अमेरिका में मचाया तहलका

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सुरेश रैना न ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं और न ही आईपीएल। हालांकि, वह कुछ लीग जरूर खेलते हैं जिनमें रिटायरर्ड क्रिकेटर्स को जगह मिलती है। इस समय रैना अमेरिका में और नेशनल क्रिकेट लीग टी10 में हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग में वह न्यूयॉर्क लायंस की कप्तानी भी कर रहे हैं। इस लीग में रैना ने बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जमकर कुटाई की।

न्यू यॉर्क का सामना था लॉस एंजेल्स वेब्स से। इस मैच को रेना की कप्तानी वाली न्यू यॉर्क लायंस ने 19 रनों से जीत लिया जिसमें रैना के तूफानी अर्धशतक का अहम रोल रहा। इस लीग में संन्यास ले चुके क्रिकेटर्स से लेकर मौजूदा समय के क्रिकेटर्स भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- US Masters T10: शिकागो प्लेयर्स की टीम में भारतीय दिग्गज सुरेश रैना की एंट्री, पार्थिव पटेल भी बिखेरेंगे जलवा

रैना ने कूटे रन

रैना ने इस मैच में 28 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने शाकिब अल हसन की गेंदों पर लगातार दो छक्के मारे। शाकिब वो क्रिकेटर हैं जो अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं और मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। वहीं रैना काफी पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। रैना की बल्लेबाजी देख ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वह संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने गेंद को अच्छे से मिडिल किया और बेहतरीन शॉट्स लगाए। रैना ने टिम डेविड, टॉड एसले और टायमल मिल्स जैसे गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

उनकी इस पारी के दम पर न्यू यॉर्क ने दो विकेट खोकर 126 रन बनाए थे। रैना के अलावा सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने 23 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेली।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) October 5, 2024

लॉस एंजेल्स की पारी लड़खड़ाई

काफी कोशिशों के बाद भी लॉस एजेंल्स की टीम जीत हासिल नहीं कर सकी। उसकी तरफ से सबसे ज्यादा 31 रन एडम रोसिंगटन ने बनाए। उन्होंने 15 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 31 रनों की साझेदारी की। शाकिब गेंद के बाद बल्ले से भी विफल रहे और 16 गेंदों पर 13 रन ही बना सके। कप्तान टिम डेविड ने 10 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली। न्यू यॉर्क की टीम की तरफ से शोर्या गौर ने तीन विकेट अपने नाम किए। तबरेज शम्सी को दो सफलताएं मिलीं। ओशाने थॉमस और डॉमिनिक ड्रैक्स को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- Suresh Raina के फूफा के हत्‍यारों को कोर्ट ने सुनाई कठोर सजा, 12 दोषियों को उम्रकैद; साथ ही जुर्माना भी लगाया