Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्लादेश की खास 'ताकत' से टीम इंडिया को रहना होगा होशियार, सुरेश रैना ने कह दी बहुत बड़ी बात

भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही। इसके बाद दोनों टीमें टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगी। भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने सीरीज की शुरुआत से पहले बांग्लादेश की खास ताकत बताई है जिससे टीम इंडिया को खतरा हो सकता है। उन्होंने साफ कहा है कि बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
सुरेश रैना ने भारत टीम को बताई श्रीलंका की ताकत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि बांग्लादेश का गेंदबाजी अटैक शानदार है और इसलिए टीम इंडिया उसे आने वाली सीरीज में हल्के में नहीं ले सकती। रैना ने कहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज भारत को साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी के लिए मदद करेगी।

बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी और दो टेस्ट, पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। 19 सिंतबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में शुरू होगा। इसके बाद टी20 सीरीज शुरू होगी। पहला मैच ग्वालियर में सात अक्टूबर, दूसरा मैच दिल्ली में 10 अक्टूबर और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN:'छोटी टीमों से बचकर रहना', बांग्लादेश सीरीज से पहले हरभजन ने टीम इंडिया को दी वॉर्निंग

दलीप ट्रॉफी खेलना अच्छा फैसला

रैना ने कहा कि बीसीसीआई का शीर्ष खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी में खिलाने का फैसला अच्छा है और इससे अब एक बेहतरीन टेस्ट टीम बनाने में मदद मिलेगी। रैना ने राष्ट्रीय राजधानी में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के इवेंट में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "अब, टेस्ट टीम का गठन होगा। बीसीसीआई का शीर्ष खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी में खिलाने का फैसला शानदार है। जब आप रेड बॉल से खेलते हैं तो आपको काफी चीजें पता चलती हैं।"

'बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते'

रैना ने कहा की बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा, "आप बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते, क्योंकि उनका स्पिन अटैक शानदार है। उनके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लंबे समय से शानदार काम किया है। ये सीरीज भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया दौर की तैयारी के लिए सही रहेगी।"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: Rohit Sharma ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए कसी कमर, खास जगह पर ट्रेनिंग करते नजर आए