Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: MS Dhoni के बाद कौन संभाले CSK की कमान? Suresh Raina ने इस युवा बल्लेबाज पर खेला दांव, बोले- 5 साल और खेलें माही

आईपीएल 2024 के ओपनिंग मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगी। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन माना जा रहा है। इस बीच सुरेश रैना ने बताया है कि माही के आईपीएल से संन्यास लेने के बाद चेन्नई की कमान कौन संभाले। रैना का कहना है कि धोनी को अभी पांच साल और खेलना चाहिए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 20 Mar 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: सुरेश रैना ने बताया है कि धोनी के बाद सीएसके की कमान कौन संभाले।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। हर क्रिकेट फैन की निगाहें इस सीजन पर रहने वाली हैं, क्योंकि माना जा रहा है कि यह एमएस धोनी का आखिरी सीजन भी हो सकता है। ऐसे में हर किसी के मन में यह सवाल है कि माही के बाद सीएसके की कमान कौन संभालेगा? मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने युवा बल्लेबाज का नाम सुझाया है, जो आने वाले सीजन में चेन्नई की बागडोर संभाल सकता है।

धोनी के बाद CSK का कौन बने कप्तान?

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कई साल खेल चुके सुरेश रैना ने उस प्लेयर का नाम बताया है, जो भविष्य में सीएसके की कमान संभाल सकता है। एक खेल प्लेटफॉर्म के साथ बात करते हुए रैना ने कहा, "सबसे बड़ा सवाल यह है कि आपका अगला कप्तान कौन होगा? अगर धोनी कप्तानी छोड़ भी देते हैं, तो भी वह डगआउट में मौजूद रहेंगे चाहे मेंटल कोच बनकर या फिर सिर्फ टीम के साथ जुड़े रहने के लिए। हालांकि, सवाल यह है कि भविष्य के लिए किसको तैयार किया जाएगा?"

चेन्नई के लिए क्यों खास यह साल?

रैना का कहना है कि आईपीएल 2024 का यह सीजन सीएसके के लिए बेहद अहम होगा। उन्होंने कहा, "यह साल सीएसके के लिए अहम होगा। किस पर एमएस धोनी की निगाहें रहेंगी? रुतुराज गायकवाड़ अच्छे विकल्प नजर आते हैं। यह साल धोनी से भी ज्यादा सीएसके के लिएमहत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह देखना होगा कि माही अपने डिप्टी के तौर पर किसको चुनते हैं। शायद वो उस खिलाड़ी से कह भी दें कि अब आप हैंडल कीजिए, मैं साल 2008 से टीम को देख रहा हूं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Opening Ceremony: AR Rahman की धुन पर झूमेंगे फैंस; बडे़ मियां-छोटे मियां बांधेंगे डांस से माहौल; इन स्‍टार्स की रहेगी धूम

धोनी को खेलते देखना चाहते हैं रैना

रैना के अनुसार, धोनी को अभी आईपीएल में बतौर खिलाड़ी पांच साल और खेलना चाहिए। उन्होंने कहा, "वह अपने भविष्य को लेकर क्या प्लान करते हैं यह देखना महत्वपूर्ण होगा। मैं उनको अगले पांच और साल खेलते हुए देखना चाहता हूं या फिर कम से कम दो से तीन साल।"