Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुरेश रैना को रोहित-कोहली का 'आराम' नहीं आया पसंद! दलीप ट्रॉफी को लेकर कह डाली बड़ी बात

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर खबरें थी कि वह अगले महीने से शुरू रहे दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलेंगे लेकिन इसके लिए जब चार टीमों का एलान हुआ तो दोनों में से किसी का नाम एक भी टीम में नहीं था। भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि इन दोनों खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी में खेलना चाहिए था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
रोहित और कोहली दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि देश को दो बड़े बल्लेबाजों- रोहित शर्मा और विराट कोहली को अगले महीने शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में खेलना चाहिए था। ऐसी खबरें थी कि रोहित और कोहली पांच सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में खेल सकते हैं ताकि वह अपने आपको आने वाली टेस्ट सीरीजों के लिए तैयार कर सकें।

हालांकि, जब दलीप ट्रॉफी के लिए चार टीमों का एलान हुआ तो रोहित और कोहली दोनों का नाम किसी भी टीम में नहीं था। इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर ने भी कहा था कि इन दोनों को दलीप ट्रॉफी में खेलना चाहिए था। सुरेश रैना का भी यही मानना है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश की खास 'ताकत' से टीम इंडिया को रहना होगा होशियार, सुरेश रैना ने कह दी बहुत बड़ी बात

'नहीं खेली लाल गेंद से क्रिकेट'

रैना ने कहा कि भारत ने लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है और ऐसे में अगर रोहित-कोहली दलीप ट्रॉफी खेल लेते तो उनको मदद मिलती। रैना ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, "हां, इन दोनों को खेलना चाहिए था। आप जानते हैं कि भारत ने आईपीएल के खत्म होने के बाद से लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है। हम एक अहम सीरीज की तरफ बढ़ रहे हैं। खिलाड़ियों को चार दिन का मैच खेलना चाहिए और इस बात का आदी होना चाहिए कि विकेट चौथे दिन किस तरह से खेलेगा। मुझे लगता है कि वह काफी मेच्योर हैं और जब चार-पांच दिनों के लिए मिलेंगे, प्रैक्टिस शुरू करेंगे तो लय में आ जाएंगे। कई बार परिवार का समय भी काफी अहम होता है।"

कानपुर में संभलना होगा

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मैच कानपुर में खेला जाएगा। ये मैच 27 सितंबर से शुरू होगा। रैना ने इस मैच को लेकर कहा है कि यहां का विकेट अच्छा होगा। उन्होंने कहा, "जब टीम कानपुर में खेलेगी तो वहां का विकेट अक्टूबर के समय में शानदार होता है। विकेट से स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी क्योंकि ओस पड़ेगी। मैदान गंगा नदी के किनारे है और इसलिए सुबह सर्दी रहेगी।"

यह भी पढ़ें- MS Dhoni और Suresh Raina ने 15 August के दिन एक साथ क्यों लिया था संन्यास? पूर्व क्रिकेटर ने बताई वजह