Move to Jagran APP

बड़े मैचों में फीकी पड़ जाती है सूर्या की चमक, T20 World Cup 2024 के फाइनल में लचर प्रदर्शन से करके तोड़ दिया फैंस का दिल

सूर्यकुमार यादव से उम्मीद रहती है कि वह बड़े मैचों में बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन टी20 वर्ल्ड कप -2024 के फाइनल में सूर्यकुमार बुरी तरह से फेल रहे। वह सिर्फ तीन रन बनाकर ही आउट हो गए। ये हालांकि पहली बार नहीं है जब सूर्यकुमार ने बड़े मैचों में निराश किया है। इससे पहले भी सूर्यकुमार न बड़े मैचों फैंस का दिल तोड़ा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sat, 29 Jun 2024 09:44 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:44 PM (IST)
साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में फेल हुए सूर्यकुमार यादव

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव टी20 के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उनका बल्ला जब चलता है तो जमकर न उगलता है। वह ऐसे-ऐसे शॉट खेलते हैं जिन्हें देखकर हैरानी हो जाए। सूर्या से टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में इसी तरह की उम्मीद थी। उम्मीद थी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में उनका बल्ला चलेगा लेकिन सूर्यकुमार ने लाखों लोगों के दिल तोड़ दिए।

इतने बड़े मैच में सूर्यकुमार से तूफानी पारी की उम्मीद थी लेकिन सूर्यकुमार सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। कगिसो रबाडा की गेंद पर हेनरिक क्लासेन ने उनका कैच लपका। सूर्यकुमार चार मैचों में सिर्फ तीन रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: 4 छक्‍के से सजी पारी का हुआ बेहद निराशाजनक अंत, Axar Patel की फाइनल में कोशिश को याद रखेगी दुनिया

बड़े मैचों में होते हैं फेल

ये हालांकि पहली बार नहीं था कि सूर्यकुमार बड़े मैच में फेल हुए हैं। बड़े मैचों में दिल तोड़ना सूर्यकुमार की आदत सी बन गई है। वह कभी भी बड़े मैचों में भारत के लिए संकटमोचक की भूमिका नहीं निभा पाए हैं। साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी सूर्यकुमार यादव फेल रहे थे। उस मैच में भी सूर्यकुमार की सख्त जरूरत थी लेकिन वह 14 रन बनाकर आउट हो गए।

पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में भी सूर्यकुमार से रनों की सख्त जरूरत थी लेकिन इस बार भी बड़े मौके पर सूर्या की चमक फीकी पड़ गई थी और वह 28 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी सूर्यकुमार का बल्ला नहीं चला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ वो सिर्फ दो गेंदों पर एक रन ही बना पाए थे।

भारत ने बनाए 176 रन

सूर्यकुमार यादव के जाने के बाद हालांकि विराट कोहली ने पारी को संभाला और शानदार अर्धशतक जमाते हुए भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। भारत ने सात विकेट खोकर 176 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें- IND vs SA: रवि शास्त्री को देख क्यों छूटी रोहित शर्मा और एडेन मार्करम की हंसी, मैच रेफरी भी हो गए हैरान, टॉस के समय गजब हो गया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.