Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy Final Round: Suryakumar Yadav फिट घोषित, दलीप ट्रॉफी में लेंगे हिस्सा; सरफराज खान को करेंगे रिप्लेस

सूर्यकुमार यादव को एनसीए ने फिट घोषित कर दिया है। सूर्यकुमार अंगूठे की चोट के चलते दलीप ट्रॉफी के पहले दो राउंड से बाहर हो गए थे। हालांकि वह फाइनल राउंड में वापसी करेंगे। सूर्यकुमार यादव को इंडिया-बी टीम में शामिल किया गया है। वह सरफराज खान को रिप्लेस करेंगे। सरफराज खान 19 सितंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे सूर्यकुमार यादव। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव बुधवार को एनसीए से मंजूरी मिलने के बाद दलीप ट्रॉफी 2024 के फाइनल राउंड के लिए मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। चोट के कारण स्टार बल्लेबाज पहले दो मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन गुरुवार 18 सितंबर से शुरू होने वाले तीसरे दौर के मैचों के लिए उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है।

सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज सरफराज खान की जगह इंडिया-बी टीम में शामिल होंगे। सरफराज खान 19 सितंबर से शुरू हो रही भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। सरफराज को पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। अभिमन्यु ईश्वरन की अगुआई वाली इंडिया-बी टीम का सामना श्रेयस अय्यर की इंडिया-डी टीम से होगा।

अंगूठे में लगी थी चोट

गौरतलब हो कि सूर्यकुमार ने कोयंबटूर में बुची बाबू टूर्नामेंट से पहले अंगूठे में मामूली चोट लगने के बाद अपना नाम वापस ले लिया था। मुंबई के बल्लेबाज ने आखिरी बार जून-जुलाई 2023 में दलीप ट्रॉफी में घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट खेला था। सूर्यकुमार ने अब तक 137 प्रथम श्रेणी पारियों में 43.62 की शानदार औसत से 14 शतकों की मदद से 5628 रन बनाए हैं।

मजबूत हुई है इंडिया-बी

उनकी वापसी से इंडिया-बी की इन-फॉर्म बैटिंग यूनिट को और मजबूती मिली है, जिसमें अभिमन्यु ईश्वरन, मुशीर खान और नारायण जगदीशन जैसे खिलाड़ी शुरुआती दो राउंड में बड़ी पारियां खेल चुके हैं। इस बीच, इंडिया-बी अभी तक अपराजित रही है। पहले मैच में इंडिया-ए को हराया और आखिरी मैच में इंडिया-सी के खिलाफ ड्रॉ खेला।

यह भी पढ़ें- मेरी लाइफ का बेस्ट डिसीजन हो तुम! वाइफ देविशा शेट्टी ने Suryakumar Yadav के बर्थडे पर कुछ इस तरह लुटाया प्‍यार

यह भी पढे़ं- Suryakumar Yadav Birthday: 34 के हुए मिस्‍टर 360, पढ़ें उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें