Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बीच मैच में सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल, छोड़ना पड़ा मैदान, टेस्ट टीम में वापसी पर मंडराया संकट

टेस्ट टीम की वापसी की कोशिश में लगे भारत की टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं। वह इस समय बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेल रहे सूर्यकुमार को तमिलनाडु के खिलाफ खेले जा रहे मैच में फील्डिंग करते हुए चोट लगी। उनकी ये चोट कितनी गंभीर है इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव को लगी हाथ में चोट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत की टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं। उन्हें बीच मैदान पर चोट लगी जिसके चलते उन्हें बाहर जाना पड़ा। सूर्यकुमार को ये चोट बुची बाबू इंटरनेशनल टूर्नामेंट में लगी। मुंबई के लिए खेल रहे सूर्यकुमार यादव को तमिलनाडु क्रिकेट संघ इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे मैच में चोट लगी।

सूर्यकुमार की चोट कितनी गंभीर है इस बात का पता अभी नहीं चला है और इसी के कारण इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है कि वह पांच सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में खेले पाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav: 'मैं इंजर्ड हुआ और लोगों को मौका मिला’, 19 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी करने पर सूर्या की नजर

फील्डिंग करते हुए लगी चोट

सूर्यकुमार इस मैच में सरफराज खान की कप्तानी में खेल रहे हैं। मुंबई की टीम जब फील्डिंग कर रही थी तब सूर्यकुमार यादव को हाथ में चोट लगी। ये मैच मुंबई के लिए कुछ खास नहीं रहा है। टीम अपनी पहली पारी में महज 156 रनों पर ढेर हो गई थी। इससे पहले तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 379 रन बनाए थे। अपनी दूसरी पारी में तमिलनाडु ने 286 रन बना मुंबई को 510 रनों का टारगेट दिया।

अहम है दलीप ट्रॉफी

सूयकुमार के लिए बुची बाबू और दलीप ट्रॉफी दोनों टूर्नामेंट काफी अहम है क्योंकि इसके बाद बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आ रही है जिसकी शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी। सूर्यकुमार टेस्ट टीम में जगह बनाना चाहते हैं और ऐसे में उनके लिए ये दोनो टूर्नामेंट रास्ता खोलने वाले साबित हो सकते हैं। सूर्यकुमार भी चाहेंगे कि वह जल्दी ठीक हो जाएं और दलीप ट्रॉफी में इंडिया-सी की तरफ से खेलते हुए टेस्ट टीम की दावेदारी पेश करें।

टेस्ट सीरीज के बाद भारत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भी सूर्यकुमार यादव का फिट होना काफी अहम है क्योंकि वह टीम के कप्तान हैं और इस फॉर्मेट में टीम के मुख्य बल्लेबाज भी।

यह भी पढ़ें- मनु भाकर अब बनेंगी क्रिकेटर! सूर्यकुमार यादव से सीख रही हैं टेक्नीक, खुद किया खुलासा