Move to Jagran APP

IND vs ENG: नंबर-1 रैंकिंग गंवाने के बाद Suryakumar Yadav का भौकाल, अंग्रेजों की जमकर लगाई क्लास, फिर भी नहीं बना सके फिप्टी

सूर्यकुमार यादव लंबे समय से टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने उनकी बादशाहत को सेमीफाइनल से पहले खत्म कर दिया था। इस बात का असर सूर्यकुमार यादव पर पड़ा नहीं और उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। सूर्यकुमार बेहतरीन रंग में नजर आ रहे थे लेकिन ये दिग्गज बल्लेबाज अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सका।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 28 Jun 2024 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 12:03 AM (IST)
सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक से चूके

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल से पहले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए अच्छी खबर नहीं आई थी। टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में उनकी लंबी बादशाहत को ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड ने खत्म कर दिया था। हेड ने सूर्यकुमार से नंबर-1 की कुर्सी छीन ली थी। लेकिन सेमीफाइनल में सूर्यकुमार ने बताया कि चाहे उनके हक में रैंकिंग हो या नहीं, इस फॉर्मेट के बादशाह वही हैं।

सूर्यकुमार ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के दूसरे सेमीफाइनल में गजब पारी खेली। वह हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके,लेकिन उनकी पारी ने इंग्लैंड को कमजोर किया और टीम इंडिया को मजबूत। इस पारी में सूर्यकुमार ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने तोड़ दिए हजारों दिल, मीम्स में छलका फैंस का दर्द, कहा- ये वो विराट कोहली नहीं है

रोहित के साथ साझेदारी

सूर्यकुमार ने पिच पर कदम तब रखा था जब भारत ने अपने दो विकेट जल्दी खो दिए थे। विराट कोहली नौ रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं ऋषभ पंत भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। यहां से सूर्यकुमार ने अपने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को संभाला और बेहतरीन साझेदारी की। इस दौरान सूर्यकुमार ने अपने ट्रैड मार्क शॉट मारे। उन्होंने क्रिस जॉर्डन की गेंद पर फाइन लेग पर अपना ट्रैड मार्क शॉट खेला और छक्का लगाया।

सू्र्यकुमार इस टूर्नामेंट में अपने तीसरे अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे। उन्होंने जोफ्रा आर्चर द्वारा फेंके गए 16वें ओवर की चौथी गेंद पर लंबा शॉट खेलना चाहा लेकिन जॉर्डन ने लॉन्ग ऑन पर उनका कैच लपक लिया। सूर्यकुमार ने 36 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। रोहित के साथ उन्होंने 50 गेंदों पर 73 रनों की साझेदारी की।

टीम इंडिया का मजबूत स्कोर

रोहित और सूर्यकुमार ने जो साझेदारी की थी उसने टीम इंडिया के मजबूत स्कोर की नींव रख दी थी और इस पर इमारत खड़ी की हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने। पांड्या ने 13 गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने नौ गेंदों पर 17 रन बनाए। अक्षर पटेल ने छह गेंदों पर 10 रन बनाए। भारत ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: नंबर-1 रैंकिंग गंवाने के बाद Suryakumar Yadav का भौकाल, अंग्रेजों की जमकर लगाई क्लास, फिर भी नहीं बना सके फिप्टी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.