Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND 3rd T20I: Suryakumar Yadav से आखिरी ओवर में हुआ ब्लंडर! इस वजह से सुपर ओवर में पहुंचा मुकाबला

Suryakumar Yadav Mistake IND vs SL 3rd T20I भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। टीम इंडिया ने पल्लेकेले में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की। सुपर ओवर से मैच का नतीजा निकला जहां श्रीलंका ने भारत को महज 3 रन का टारगेट दिया और कप्तान सूर्या ने पहली गेंद पर चौका जड़कर जीत दिला दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 31 Jul 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
SL vs IND 3rd T20I 2024: Suryakumar Yadav की एक गलती की वजह से सुपर ओवर में पहुंचा मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। पल्लेकेले में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच सुपर ओवर तक पहुंचा और वहां भारत ने बिना किसी गलती के मैच अपने नाम किया।

पहले दो मैचों की तरह, श्रीलंका ने तीसरे टी20 में भी डेथ ओवर्स में समस्याएं झेली। खलील अहमद ने 18वें ओवर में 12 गेंदों पर 18 रन दिए।

वहीं, आखिरी दो ओवरों में रिंकू सिंह और सूर्यकुमार ने गेंदबाजी की। सुपर ओवर में वॉशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी ने भारत को क्लीन स्वीप दिलाने में अहम भूमिका निभाई, लेकिन इस मैच में कप्तान सूर्या से एक बड़ी गलती हुई, जिसकी वजह से ये मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंचा। आइए जानते हैं इस बारे में डिटेल।

Suryakumar Yadav की एक गलती की वजह से सुपर ओवर में पहुंचा मुकाबला

पल्लेकेल में खेला गया भारत-श्रीलंका का आखिरी टी20 मैच बारिश की वजह से लेट शुरू हुआ, जहां भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पावरप्ले में ही ध्वस्त हो गया। एक समय टीम इंडिया 48 रन पर पांच विकेट खो चुकी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने शुभमन गिल (39) और रियान पराग (26) फिर अंत में वॉशिंगटन सुंदर (25) के सहारे 137 रन का स्कोर बनाया।

इसके जवाब में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। कुसल परेरा और कुसल मेंडिस की पारियों के दम पर श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने 26 गेंदों में 27 रन पर 7 विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को बराबरी पर ला दिया।

हालांकि, ये मैच सुपर ओवर से बचा जा सकता था अगर सूर्यकुमार यादव से एक गलती न होती। आखिरी ओवर में छह रन का बचाव करते हुए, कप्तान ने पहले तीन गेंदों पर दो विकेट जरूर चटकाए। लेकिन चौथी गेंद पर असिथा फर्नांडो ने उन्हें हैट्रिक से रोक दिया।

यह भी पढ़ें: SL vs IND 2024 3rd T20I: दो डक, 3 कैच ड्रॉप.., Sanju Samson फिर हुए फेल; फैंस बोले- रिटायरमेंट लो भाई

आखिरी गेंद पर, विक्रमसिंघे ने सूर्यकुमार यादव की फुलर डिलीवरी को लॉन्ग-ऑन की तरफ खेला और दो रन के लिए वह भागे। इतने में शुभमन गिल, जो बाउंड्री पर खड़े थे, उन्होंने तुरंत बॉल को पकड़ा और इसे नॉन-स्ट्राइकर के एंड पर कप्तान सूर्यकुमार यादव की ओर फेंक दिया।

गिल ने एक अच्छा थ्रो किया था, लेकिन अगर सूर्यकुमार यादव ने बॉल को सही तरीके से पकड़ा होता तो असिथा आउट हो जाते और शायद ये मैच सुपर ओवर तक नहीं पहुंचता।