Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav Net Worth: सूर्यकुमार यादव क्रिकेट के अलावा ऐसे भी करते हैं करोड़ो की कमाई, लग्‍जरी कारों और आलीशान घर के हैं मालिक

सूर्यकुमार यादव भारत की टी20 टीम के कप्तान हैं। वह भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाजों मे शामिल हैं। आईपीएल में भी उनका जलवा अलग है। सूर्यकुमार सिर्फ क्रिकेट से ही नहीं बल्कि और तरह से भी लाखों-करोड़ों की कमाई करते हैं। उनके पास एक से एक कारें हैं। मुंबई में लग्जरी घर है। बताते हैं आपको सूर्यकुमार की नेट वर्थ

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव के पास है करोड़ों की संपत्ति

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने इसी साल जून में रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट के फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने शानदाप कैच लपका था। सूर्यकुमार के इसी कैच ने भारत की झोली में मैच डाल दिया था।

विश्व कप के बाद रोहित ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया था। उनके बाद सूर्यकुमार को टीम का कप्तान बनाया गया। सूर्या की कप्तानी में ही टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है।

टी20 में सूर्यकुमार को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता। वह मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हैं। सूर्यकुमार मैदान के बाहर चारों तरफ से कमाई भी करते हैं। उनके पास आलीशान घर से लेकर लग्जरी गाड़ियां तक हैं। उनकी नेटवर्थ भी करोड़ों में हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'टीम इंडिया की शान सूर्यकुमार', दिल्ली पहुंचने पर लगे कप्तान के नाम के नारे, हुआ जोरदार स्वागत

कितनी है नेट वर्थ

सूर्यकुमार बीसीसीआई से सालना मिलने वाली फीस, मैच फीस और विज्ञापनों से कमाई करते हैं। एक अनुमान के मुताबिक सूर्यकुमार की नेटवर्त तकरीबन 50 करोड़ रुपये है। वह बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में बी ग्रेड में आते हैं और साल के तीन करोड़ यहां से लेते हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के लिए खेलने पर उनको हर मैच की फीस मिलती है। आईपीएल से भी सूर्यकुमार जमकर कमाई करते हैं। आईपीएल से उन्हें साल के आठ करोड़ रुपये मिलते हैं।

सूर्यकुमार कई ब्रांड एंडोरसमेंट्स भी करते हैं। उनके पास कई एड्स हैं जिसके लिए वह लाखों रुपये लेते हैं। वह ड्रीम-11, जियो सिनेमा के विज्ञापनों में देखे जाते हैं।

एक से एक गाड़ियां

सूर्यकुमार के बाद लग्जरी गाड़ियों का शानदार कलेक्शन है। उनके पास ऑडी आरएस 5, मर्सिडीज बेंज, पोर्शे 911 जैसी गाडियां हैं। मुंबई में उनके पास एक आलीशान घर भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है। सूर्यकुमार भारत के स्टार बल्लेबाज हैं और आने वाले दिनों में उनकी नेटवर्थ में इजाफा होना तय है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 2nd T20I: सूर्या ब्रिगेड का लक्ष्‍य टी20 सीरीज पर कब्‍जा करना, दिल्‍ली में पूरे जोश के साथ पहुंची टीम- VIDEO