Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव को अमेरिका से मिला खास तोहफा, बेसबॉल टीम यांकीज ने किया सम्मानित

भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने न्यूयॉर्क के यांकीज स्टेडियम का एक यादगार दौरा किया। यह स्टेडियम मेजर लीग बेसबॉल की सबसे सफल टीमों में से एक न्यूयॉर्क यांकीज का घर है। क्रिकेट और यूएसए के लोकप्रिय खेल के बीच एक और क्रॉस-ओवर में सूर्यकुमार यादव को सम्मानित किया गया। यांकीज टीम ने सूर्यकुमार यादव को खास जर्सी गिफ्ट की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने किया अमेरिका का दौरा। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के टी20I कप्तान सूर्यकुमार यादव को अमेरिका से एक खास तोहफा मिला है। न्यूयॉर्क की यांकीज बेसबॉल टीम ने सूर्यकुमार यादव को सम्मानित किया। टीम ने सूर्यकुमार को एक जर्सी भेंट की है। इस जर्सी पर सूर्यकुमार का नाम और नंबर-63 भी लिखा है। अमेरिका में बेसबॉल काफी फेमस है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट का क्रेज बढ़ा है।

न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन के बाद अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता में और इजाफा हुआ। अमेरिका के क्रिकेटरों की पहचान बननी शुरू हो गई है। भारत के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक क्रिकेट को समझना भी शुरू कर दिया है और सूर्यकुमार यादव को इस तरह से सम्मानित किया जाना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

View this post on Instagram

A post shared by New York Yankees (@yankees)

सूर्यकुमार ने किया अमेरिका का दौरा

अमेरिका के दौरे पर गए सूर्यकुमार यादव ने पूरे स्टेडियम का दौरा किया। इससे दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय गेम्स के बीच एक शानदार संबंध स्थापित किया गया। इससे पहले सूर्यकुमार यादव जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान यूएसए में थे, जहां भारत ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने ग्रुप स्टेज मैच खेले थे।

न्यूयॉर्क में भारतीय टीम ने खेला है मैच

भारत ने यहां पर पाकिस्तान, आयरलैंड और यूएसए के खिलाफ मैच खेले थे, लेकिन आखिरी मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। टीम इंडिया को कनाडा के खिलाफ खेलना था। बता दें कि भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव श्रीलंक के खिलाफ टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद ब्रेक का लुत्फ उठा रहे हैं।

यह भी पढे़ं- VIDEO: संन्यास ले चुके वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ने राशिद खान को लिया आड़े हाथ, पांच गेंद पर बनाए 30 रन

श्रीलंका के खिलाफ टी20I सीरीज में किया क्लीन स्वीप

टी20I सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। सीरीज से पहले बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। वनडे टीम ने सूर्यकुमार टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे, जिसमें भारत को 0-2 से हार मिली थी।

यह भी पढे़ं- Olympics 2028 में हिस्सा लेने के लिए Jemimah Rodrigues हैं काफी बेताब, इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर बताई दिल की बात