Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण टी20 कैप्‍टन Suryakumar Yadav प्रमुख टूर्नामेंट से बाहर

बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टी20 कप्‍तान सूर्यकुमार यादव दलीप ट्रॉफी के शुरुआती दौर से बाहर हो गए हैं। वह कोयंबटूर में बुची बाबू इंटरनेशनल टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए थे। बुची बाबू टूर्नामेंट में फ‍ील्डिंग के दौरान मुंबई के लिए खेल रहे सूर्यकुमार यादव के हाथ में चोट लग गई थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 02 Sep 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव हुए थे चोटिल। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टी20 कप्‍तान सूर्यकुमार यादव दलीप ट्रॉफी के शुरुआती दौर से बाहर हो गए हैं। वह कोयंबटूर में बुची बाबू इंटरनेशनल टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए थे। पिछले सप्ताह प्री-सीजन मैच के दौरान उनके हाथ में चोट लगी थी। सूर्यकुमार को आराम की सलाह दी गई है। वह अभी बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं।

फ‍ील्डिंग के दौरान हुए चोटिल

बुची बाबू टूर्नामेंट में फ‍ील्डिंग के दौरान मुंबई के लिए खेल रहे सूर्यकुमार यादव के हाथ में चोट लग गई थी। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। तमिलनाडु क्रिकेट संघ इलेवन इलेवन के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में उन्‍होंने बल्लेबाजी नहीं की थी। सूर्यकुमार यादव दलीप ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन कर भारत की टेस्‍ट टीम में जगह पक्‍की करना चाह रहे थे। भारत और बांग्‍लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत होगी।

19 सितंबर से होगी शुरुआत 

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्‍ट 19 सितंबर से 23 सितंबर के बीच चेन्‍नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।

सिराज और उमरान भी हुए बाहर

हाल ही में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी बीमारी के कारण दलीप ट्रॉफी के शुरुआती दौर से बाहर हो गए थे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने नाम वापस ले लिया गया था। नवदीप सैनी और गौरव यादव भारत बी और सी टीम में सिराज और मलिक की जगह लेंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बीच मैच में सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल, छोड़ना पड़ा मैदान, टेस्ट टीम में वापसी पर मंडराया संकट

दलीप ट्रॉफी की टीम सी

रुतुराज गायकवाड़ (कप्‍तान) साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, अभिषेक पोरेल, सूर्यकुमार यादव, बी इंद्रजीत, ऋतिक शौकीन, मानव सुथर, गौरव यादव, वैशाक विजयकुमार, अंशुल खंबोज, हिंमाशु चौहान, मयंक मार्कंडे, आर्यन जुयाल और संदीप वॉरियर।

ये भी पढ़ें: BCCI ने दलीप ट्रॉफी स्‍क्वॉड की घोषणा की; शुभमन गिल, अभिमन्‍यु ईस्‍वरन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर करेंगे कप्‍तानी