Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs IND: जहां रोहित, विराट फेल होते हैं वहां सूर्या दादा खड़े होते हैं, टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार बचाई टीम इंडिया की लाज

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 43वें मुकाबले में गुरुवार को सूर्यकुमार यादव के बल्‍ले ने आग उगली। मुकाबले में जब रोहित शर्मा-विराट कोहली जैसे बल्‍लेबाज फेल हुए तब स्‍काई ने मोर्चा संभाला। उन्‍होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इससे पहले ग्रुप स्‍टेज में अमेरिक के खिलाफ भी सूर्यकुमार ने अहम पारी खेली थी और अर्धशतक लगाया था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 20 Jun 2024 10:40 PM (IST)
Hero Image
सूर्या की पारी की बदौलत भारत ने बनाए 181 रन। फोटो- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 43वें मुकाबले में गुरुवार को सूर्यकुमार यादव के बल्‍ले ने आग उगली। अफगानिस्‍तान के खिलाफ सुपर 8 के तीसरे मैच में उन्‍होंने तूफानी अर्धशतक लगाया। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले जा रहे इस मुकाबले में सूर्या ने 189.29 की स्‍ट्राइक रेट से 28 गेंदों पर 53 रन जड़ दिए। इस दौरान उन्‍होंने 5 चौके और 3 शानदार छक्‍के लगाए। फजलहक फारूकी ने उन्‍हें मोहम्‍मद नबी के हाथों कैच आउट कराया।

स्‍काई ने संभाला मोर्चा

मुकाबले में जब रोहित शर्मा-विराट कोहली जैसे बल्‍लेबाज फेल हुए तब स्‍काई ने मोर्चा संभाला। उन्‍होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इससे पहले ग्रुप स्‍टेज में अमेरिका के खिलाफ भी सूर्यकुमार ने अहम पारी खेली थी और अर्धशतक लगाया था। मात्र 111 रनों के लक्ष्‍य का पीछ करने उतरी भारतीय टीम लड़खड़ा गई थी। इस मैच में भी विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्‍ला नहीं चला था।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: विराट कोहली, ऋषभ पंत को आउट करके भी मायूस हैं राशिद खान, दिग्गज स्पिनर को इस बात की नहीं थी उम्मीद  

अमेरिका के खिलाफ जड़ा था अर्धशतक

रोहित ने 6 गेंदों पर 3 रन बनाए थे और विराट गोल्‍डन डक का शिकार हुए थे। ऋषभ पंत भी 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शिवम दुबे के साथ मिलकर मैच जिताऊ पार्टनरशिप की थी। उन्‍होंने चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े थे। सूर्या ने 49 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 2 चौके और 2 छक्‍के लगाए थे। साथ ही शिवम दुबे ने 35 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली थी।

टूर्नामेंट में सूर्या का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह अब तक 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। आयरलैंड के खिलाफ स्‍काई ने 4 गेंदों पर 2 रन बनाए थे। पाकिस्‍तान के विरुद्ध मैच में सूर्या 8 गेंदें पर 7 रन ही बना सके पाए थे। इसके बाद अमेरिका के खिलाफ उन्‍होंने नाबाद 50 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: AFG vs IND: कब टूटेगी विराट कोहली के बल्ले की खामोशी, लगातार चौथी बार हुए फेल, ऐसे कैसे होगा?