Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुची बाबू टूर्नामेंट आज से शुरू, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर पर होगी नजर

सूर्यकुमार यादव अपना टेस्ट करियर पटरी पर लाने के लिए बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जिसमें उनकी टीम मुंबई मंगलवार से यहां शुरू होने वाले मैच में टीएनसीए एकादश का सामना करेगी। श्रेयस अय्यर भी मुंबई की टीम का हिस्सा हैं और वह भी सत्र की शुरुआत में होने वाले इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश करेंगे।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 27 Aug 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव की नजर टेस्‍ट टीम में जगह बनाने पर। इमेज- सूर्यकुमार यादव एक्‍स

 पीटीआई, कोयंबटूर: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपना टेस्ट करियर पटरी पर लाने के लिए बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जिसमें उनकी टीम मुंबई मंगलवार से यहां शुरू होने वाले मैच में टीएनसीए एकादश का सामना करेगी। श्रेयस अय्यर भी मुंबई की टीम का हिस्सा हैं और वह भी सत्र की शुरुआत में होने वाले इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश करेंगे। अय्यर ने अपना अंतिम टेस्ट मैच फरवरी में खेला था।

सरफराज कर रहे नेतृत्व

कई स्टार खिलाड़ियों से सजी मुंबई की टीम का नेतृत्व सरफराज खान करेंगे जिनके लिए सभी शीर्ष खिलाड़ियों की वापसी के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा। सरफराज ने इस वर्ष के शुरू में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। विराट कोहली, केएल राहुल और रिषभ पंत अलग-अलग कारण से इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैच की सीरीज में नहीं खेल पाए थे लेकिन उनके बांग्लादेश के विरुद्ध 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है।

सूर्यकुमार पर होगी नजर

बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दौर के मैच में सभी का ध्यान निश्चित तौर पर सूर्यकुमार पर रहेगा जिन्होंने अपना एकमात्र टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध फरवरी 2023 में खेला था। सूर्यकुमार ने इसके बाद सीमित ओवरों की क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। बुची बाबू टूर्नामेंट सूर्यकुमार और अन्य स्टार खिलाड़ियों के लिए दलीप ट्राफी के लिए अभ्यास का काम करेगा।

ये भी पढ़ें: VIDEO: 'पानी से तुम्हें खतरा है', Suryakumar Yadav ने लगाई मेंढक की तरह छलांग; मानी अक्षय कुमार की सलाह

5 सितंबर से दलीप ट्रॉफी होगी शुरू

दलीप ट्रॉफी पांच सितंबर से शुरू होगी। सूर्यकुमार ने अपना अंतिम प्रथम श्रेणी मैच पिछले वर्ष दलीप ट्राफी में ही खोला था। तब वह चार पारियों में केवल 71 रन बना पाए थे। सरफराज ने इस वर्ष के शुरू में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने पांच पारियों में 50 की औसत से 200 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: मनु भाकर अब बनेंगी क्रिकेटर! सूर्यकुमार यादव से सीख रही हैं टेक्नीक, खुद किया खुलासा