Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने मैच जीतने के बाद शॅाट सेलेक्शन को लेकर कही दिलचस्प बात, विराट कोहली ने भी की तारीफ

सूर्यकुमार यादव ने कहा जब मैं बैटिंग करने आया तो मैंने सोचा कि आज मुझे चांस लेने की जरुरत है। मेरे मन में दो-तीन शॅाट घूम रहे थे जिसे मैं खेलने की कोशिश कर रहा था। हालांकि मैंने मिड-ऑफ की ओर खेलने की कोशिश की।

By Piyush KumarEdited By: Updated: Sun, 25 Sep 2022 11:57 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 69 रन की पारी खेली।(फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 187 रन का टारगेट दिया। वहीं, भारच की तरफ से दूसरी पारी में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने लगातार अपना 10वां टी20 सीरीज जीता।

सूर्यकुमार बने इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच

इस मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के आउट होने के बाद न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि इस मैच में भारत की तरफ से 36 गेंदों पर टीम के लिए सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने इस धमाकेदार पारी में 5 चौके और 5 छक्के जड़े। इस मैच के बाद सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

मुझे नंबर-4 पर बैटिंग करना पसंद है: सूर्यकुमार यादव

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दैरान सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'जब मैं बैटिंग करने आया तो मैंने सोचा कि आज मुझे चांस लेने की जरुरत है। मेरे मन में दो-तीन शॅाट घूम रहे थे, जिसे मैं खेलने की कोशिश कर रहा था। हालांकि मैंने मिड-ऑफ की ओर खेलने की आज ज्यादा कोशिश की' सूर्या ने आगे कहा, 'आज मेरा माइंडसेट बिल्कुल स्पष्ट था। मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने में मजा आ रहा है। मुझे मालूम है कि यह आने वाला समय काफी चुनौतियों से भरा होगा लेकिन आपको हमेशा खुलकर खेलते हुए और स्मार्ट बने रहने की जरुरत है।'

बता दें कि इस मैच के बाद विराट कोहली ने भी सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा, 'सूर्या एशिया कप से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।' बता दें कि इस मैच में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 62 गेंदों में 104 रन की साझेदारी निभाई। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का सातवां अर्धशतक लगाया।