Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच पर सस्पेंस, खिसक सकती है डेट!

Ind vs WI वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम पर कोविड 19 का हमला हो चुका है। टीम के अब तक 5 खिलाड़ी पाजिटिव हो चुके हैं ऐसे में पहले वनडे पर सस्पेंस लग रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 03 Feb 2022 04:30 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को खेला जाना है, लेकिन अगर भारतीय कैंप में कोविड से संक्रमित होने के और मामले अगर सामने आते हैं तो मैच की डेट आगे बढ़ाई जा सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ी शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, नवदीप सैनी और अक्षर पटेल अब तक पाजिटिव पाए गए हैं। हालांकि इनमें से अक्षर पटेल अभी भारतीय कैंप का हिस्सा नहीं हैं। इनके अलावा टीम के चार सपोर्ट स्टाफ भी कोविड से संक्रमित पाए गए थे। कोविड के बढ़ते मामले की वजह से ही रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच पर अब सस्पेंस पैदा हो गया है। 

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि फिलहाल ये सीरीज तय कार्यक्रम के मुताबिक खेली जाएगी, लेकिन गुरुवार या फिर शुक्रवार को अगर कुछ और केस सामने आते हैं तो हम पहले मैच को एक ये दो दिन आगे खिसका सकते हैं। आपको बता दें कि वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम इस वक्त आइसोलेशन में है। जो खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ पाजिटिव पाए गए हैं उन्हें होटल के अगल फ्लोर पर ठहराया गया है। वहीं गुरुवार को होने वाला टीम का ट्रेनिंग सेशन भी रद कर दिया गया। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार से शहर के हयात रीजेंसी होटल में ठहरी हुई है। ट्रेनिंग कैंप शुरू होने से पहले तीन दिन तक टीम के खिलाड़ियों को तीन दिन तक आइसोलेशन में रहना था, लेकिन फिलहाल के लिए गुरुवार का अभ्यास सत्र कैंसल कर दिया गया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल को जोड़ा गया जो अब धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ वनडे मैचों में पारी की शुरुआत कर सकते हैं। भारत को अहमदाबाद में ही तीनों वनडे मैच खेलने हैं जबकि इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज कोलकाता में खेली जाएगी।