Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2 देशों के लिए खेलने वाले 35 साल के क्रिकेटर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, T20 world Cup के बीच किया बड़ा फैसला

इस समय खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया लेकिन सिर्फ 8 टीमें ही अगले दौर में जा पाईं। सोमवार को नीदरलैंड्स टीम का भी सफर खत्म हो गया। टीम को श्रीलंका के हाथों हार मिली और इसी के साथ इस टीम के एक खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इस खिलाड़ी दूसरी बार क्रिकेट से संन्यास लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 17 Jun 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
नीदरलैंड्स के खिलाड़ी ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास (ICC Photo)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स को हरा दिया। श्रीलंका ने इस मैच में 83 रनों से जीत हासिल की। इस मैच के बाद फिर एक बड़ी खबर आई। नीदरलैंड्स के खिलाड़ी ने टीम की बुरी हार के बाद क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है। नीदरलैंड्स के बल्लेबाज सायब्रांड एंजेलब्रेच्ट ने क्रिकेट से संन्यास से लिया है।

इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ 11 रनों की पारी खेली। इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला चला नहीं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 33 रन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 40 रनों की पारी खेली। नेपाल के खिलाफ उन्होंने 14 रन ही बनाए।

यह भी पढ़ें- WI vs AFG Live Streaming: भारत में फ्री में कैसे देखें वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान का लाइव मैच, जानिए डिटेल्स

दूसरी बार लिया संन्यास

ये दूसरी बार है जब सायब्रांड ने संन्यास लेने का फैसला किया है। इससे पहले उन्होंने 2016 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वह साउथ अफ्रीका में पैदा हुए थे और यहीं से क्रिकेट खेले थे लेकिन राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाए। साल 2021 में वह नीदरलैंड्स आ गए और यहां क्रिकेट खेलना शुरू किया। 2023 में वह नीदरलैंड्स की टीम में चुन लिए गए। ये खिलाड़ी अपनी फील्डिंग और शानदार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था।

ऐसा रहा करियर

इस खिलाड़ी ने नीदरलैंड्स के लिए 12 वनडे मैच खेले जिनमें 35 की औसत से 385 रन बनाए। सायब्रांड ने इस दौरान दो फिफ्टी लगाईं। इस खिलाड़ी ने नीदरलैंड्स के लिए 12 ही टी20 मैच खेले जिनमें 31.11 की औसत से कुल 280 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम एक फिफ्टी है।

यह भी पढ़ें- WI vs AFG Pitch Report: बैटर्स मचाएंगे धमाल या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, जानिए कैसा खेलेगी पिच