Move to Jagran APP

T20 Blast: फाइनल मैच में सुपरमैन बना ये खिलाड़ी, लपका चमत्कारिक कैच और एक सेकेंड में पलट गया मैच, देखें VIDEO

Tom Kohler Cadmore Stunning Catch T20 Blast 2023। समरसेट ने इंग्लैंड के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट टी-20 ब्लास्ट का टाइटल जीत लिया है। 18 साल बाद समरसेट ने ये खिताब आखिरकार जीत लिया। फाइनल मैच में एसेक्स के खिलाफ टीम ने 145 रन डिफेंड किए और 14 रन से मुकाबला अपने नाम किया। समरसेट ने टी-20 ब्लास्ट के खिताब पर दूसरी बार कब्जा किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 16 Jul 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
T20 Blast 2023: Tom Kohler Cadmore ने लपका हैरतअंगेज कैच

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Tom Kohler Cadmore Stunning Catch T20 Blast 2023। समरसेट ने इंग्लैंड के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट टी-20 ब्लास्ट का टाइटल जीत लिया है। 18 साल बाद समरसेट ने ये खिताब आखिरकार जीत लिया। फाइनल मैच में एसेक्स के खिलाफ टीम ने 145 रन डिफेंड किए और 14 रन से मुकाबला अपने नाम किया।

समरसेट ने टी-20 ब्लास्ट के खिताब पर दूसरी बार कब्जा किया। ये फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा, जिसमें मैच के दौरान दो कैच ने खूब सुर्खियां बटोरी। एक कैच ने तो मैच का पूरा रुख पलट दिया। दरअसल , मैच के अंत में एसेक्स को जीत दिलाने में डेनियल सैम्स ने हार नहीं मानी थी, लेकिन टॉम कोहलर कैडमोर ने शानदार कैच लपककर मैच पूरा पलट दिया।

T20 Blast 2023: Tom Kohler Cadmore ने लपका हैरतअंगेज कैच

दरअसल, एसेक्स को मैच जीतने के लिए अंतिम दो ओवर में 21 रन की जरूरत थी और सैम्स क्रीज पर मौजूद थे। 19वें ओवर की पहली गेंद पर मैट हेनरी को उन्होंने छक्का लगाकर टीम की झोली में लगभग मैच डाल ही दिया था।

ओवर की दूसरी गेंद पर फिर सैम्स ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन ये गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर शार्ट थर्ड मैन की दिशा में गई और वहां फील्डिंग कर रहे टॉम कोहलर कैडमोर (Tom Kohler Cadmore) ने बाएं तरफ डाइव लगाते हुए एक हाथ से अविश्वसनीय कैच लपका। ये आखिरी विकेट था और ऐसे में समरसेट ने मैच 14 रन से जीत लिया।

दूसरी बार टी-20 ब्लास्ट का टाइटल किया अपने नाम

बता दें कि समरसेट ने टी-20 ब्लास्ट के खिताब पहली बार नहीं, बल्कि दूसरी बार अपने नाम किया है। इससे पहले साल 2005 में ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में समरसेट ने ये खास जीत दर्ज की थी। वहीं, टी-20 ब्लास्ट 2023 के फाइनल मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मैट हेनरी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड से नवाजा गया है।

वीडियो हुआ वायरल