Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: जीतते-जीतते कैसे हार गया पाकिस्तान, एक गेंद ने पलट दिया मैच, जानिए क्या रहा मैच का बड़ा टर्निंग प्वाइंट

बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। भारतीय टीम 19 ओवरों में 119 रनों पर ढेर हो गई। ये टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ था कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हुई है। पाकिस्तान इस मैच को जीतती दिख रही थी लेकिन एक गेंद ने मैच पलट दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 10 Jun 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हरा दिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को छह रनों से हरा दिया। लेकिन ये जीत भारत के लिए आसान नहीं रही। एक समय तो लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से ये मैच जीत जाएगा लेकिन कहानी पूरी उलटी पड़ गई और पाकिस्तान की टीम जीता जिताया मैच हार गई। इस मैच में एक ओवर ऐसा रहा जिसने टीम इंडिया को मैच में वापस ला दिया और ये मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित रहा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। भारतीय टीम 19 ओवरों में 119 रनों पर ढेर हो गई। ये टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ था कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हुई है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह ने निकाला पाकिस्तान का दम, जबड़े से छीनी जीत, टीम इंडिया ने 6 रनों से जीता मैच

बुमराह ने पलटा मैच

120 रनों के टारगेट के सामने पाकिस्तान की टीम मजबूत दिख रही थी। बाबर आजम शुरुआत में आउट हो गए थे। लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान विकेट पर टिके थे और जब तक वह टिके थे पाकिस्तान की टीम मैच में थी। लेकिन 15वें ओवर में गेंदबाजी पर आए जसप्रीत बुमराह ने पहली ही गेंद पर रिजवान को बोल्ड कर भारत को मैच में वापस ला दिया। यहां से पाकिस्तान की टीम कमजोर पड़ गई। असर ये रहा कि इमाद वसीम दबाव के कारण अक्षर पटेल के 16वें ओवर में गेंद को अच्छे से मिडिल तक नहीं कर पा रहे थे। यहां से फिर भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जीत हासिल की।

बुमराह की गेंदबाजी

बुमराह ने 19वां ओवर भी फेंका और इस ओवर में तीन रन देकर इफ्तिखार अहमद का विकेट लिया। बुमराह ने चार ओवरों में 14 रन देकर तीन विकेट लिए। इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस मैच में एक बार फिर बुमराह ने बताया कि उन्हें क्यों मौजूदा समय के बेस्ट बॉलर कहा जाता है।

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान की पेस बैटरी ने निकाली भारतीय टीम की हेकड़ी, T20I में पहली बार टीम इंडिया के साथ हुआ ऐसा