Move to Jagran APP

T20 WC PAK vs IRE: ‘कुदरत का निजाम’ ही तोड़ेगा पाकिस्तान के अरमान, फ्लोरिडा में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति; राज्य में आपातकाल की घोषणा

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 में अब तक तीन मैच खेले है जिसमें से उसे सिर्फ 1 ही मैच में जीत मिली है। पाकिस्तान की टीम ने अपने शुरुआती दो मैचों में हार का सामना किया है। अब पाकिस्तान का सामना अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में आयरलैंड से होना है जिससे पहले पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 13 Jun 2024 04:34 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 04:34 PM (IST)
PAK vs IRE Weather Report: फ्लोरिडा में भारी बारिश ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने अमेरिका को हराकर सुपर-8 के लिए अपनी जगह पक्की की। इस मैच में अमेरिका की हार से पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रही। पाकिस्तान की टीम को ओपनिंग मैच में अमेरिका से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम को भारतीय टीम से हार मिली। वहीं, कनाडा के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की।

3 मैचों में से सिर्फ एक जीत के बावजूद पाकिस्तान के पास अभी भी सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है। टीम दूसरी टीमें के प्रदर्शन पर भी निर्भर है, लेकिन पाकिस्तान टीम चाहेगी कि वह अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच जरूर खेले।

पाकिस्तान का अब आयरलैंड से 16 जून को सामना होना है, जिस मैच से पहले फ्लोरिडा (PAK Vs IRE and Florida Weather Today) में भारी बारिश ने हर किसी की मुसीबतें बढ़ा दी है। फ्लोरिडा में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते है फ्लोरिडा का मौसम के बारे में।

PAK vs IRE Weather Report: फ्लोरिडा में भारी बारिश ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन

दरअसल, मौसम प्रणाली के कारण दक्षिण फ्लोरिडा में मंगलवार (12 जून) और आज भारी बारिश हुई है। इसके शुक्रवार तक जारी रहने की संभावना है। लॉडरहिल शहर की आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रेस नोट में कहा गया है कि तालाब को कम करने में मदद करने के लिए लॉडरहिल शहर में चिंता वाले क्षेत्रों में काम करने वाले दल हैं। लॉडरहिल फ्लोरिडा में फोर्ट लॉडरडेल के ठीक बगल में है। संयुक्त राज्य अमेरिका की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, फ्लोरिडा के दक्षिणी भाग में दुर्लभ आकस्मिक बाढ़ आपातकाल देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘उस टीम जितना डरपोक कोई नहीं…’, T20 WC 2024 में बाबर आजम एंड कंपनी के खराब प्रदर्शन पर फूटा PAK दिग्गज का गुस्सा

कैसे फ्लोरिडा में बारिश पाकिस्तान की उम्मीदों पर फेरेगी पानी?

यूएसए के 10 गेंद शेष रहते हुए भारत से हारने के बाद, ग्रुप ए (जहां भारत ने पहले ही सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है), तो दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के भाग्य का फैसला करने के लिए नेट रन रेट मायने नहीं रखेगा। नेट रन रेट के अनुसार पाकिस्तान संयुक्त राज्य अमेरिका से आगे है। पाकिस्तान के पास 0.191 है जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका के पास 0.127 है।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम आयरलैंड को हराकर और अमेरिका को उनसे हारते हुए देखकर ही क्वालीफाई कर सकता है, लेकिन टीम यूएसए के पास भी क्वालीफाई करने का मौका है, अगर उन्हें एक अंक मिल जाए। अगर आयरलैंड बनाम अमेरिका का मैच बारिश से रद्द भी होता है तो फिर भी अमेरिका की टीम सुपर-8 में जगह बना लेगी। वहीं, अगर पाकिस्तान-आयरलैंड का मैच रद्द हुआ तो पाकिस्तान की टीम को सिर्फ एक ही अंक मिलेगा और यूएसए की टीम फिर भी क्वालीफाई कर लेगी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: विराट कोहली से भी बेहतर निकले अर्शदीप और सिराज, गेंद ही नहीं बल्ले से भी बिखेरी चमक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.