Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20WC 2021: शाकिब अल हसन को हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी, T20 world cup 2021 से हुए बाहर

Shakib Al Hasan has been ruled out of T20WorldCup 2021 बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई और इसकी वजह से वो इस टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। अब वो इस सीजन में बांग्लादेश के लिए नहीं खेल पाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Sun, 31 Oct 2021 06:35 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के आलराउंडर शाकिब अल हसन (एपी फोटो)

 नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Shakib Al Hasan has been ruled out of T20WorldCup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अभियान में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है और वो इसकी वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए हैं। अब इस वर्ल्ड कप में उनके चोटिल होने की वजह से टीम को उनकी सेवा नहीं मिल पाएगी। बांग्लादेश की टीम ग्रुप ए में है और वो फिलहाल संघर्ष कर रही है। इस टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं और उसे हर मैच में हार मिली है। फिलहाल अपने ग्रुप में वो तीन हार के साथ बिना किसी अंक के अंकतालिका में छठे नंबर पर मौजूद है। 

बांग्लादेश की टीम लगातार पहले मैचों में मिली तीन हार के बाद लगभग सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है और उसे अब दो लीग मुकाबले और खेलने हैं। बांग्लादेश की टीम ग्रुप ए में हैं जिसमें उसके अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका व वेस्टइंडीज की टीम है। बांग्लादेश की टीम को अब अपना चौथा लीग मुकाबला 2 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबकि पांचवां लीग मैच 4 नवंबर को आस्ट्रेलिया के साथ खेलना है। इससे पहले ये टीम इंग्लैंड, श्रीलंका व वेस्टइंडीज के भिड़ चुकी है जहां उसे हार मिली थी। 

बांग्लादेश की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप 2021 के तीन मैचों में आलराउंडर शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 10 रन बनाए थे साथ ही 17 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 रन बनाए थे और 24 रन दिए थे, लेकिन उन्हें इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था। जबकि तीसरे लीग मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 9 रन बनाए थे जबकि 28 रन दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। बांग्लादेश की टीम इस वर्ल्ड कप में पहले भी संघर्ष कर रही थी और अब शाकिब के इस तरह से बाहर होने के बाद ये टीम और मुसीबत में आ गई है।