Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2022: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों खेल सकते हैं साथ

भारतीय टीम प्रबंधन पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से पहले टीम संयोजन पर विचार कर रहा होगा और ऐसे में 73 साल के पूर्व महान बल्लेबाज गावस्कर का मानना है कि दोनों को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 21 Oct 2022 07:27 AM (IST)
Hero Image
भारत के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत की फाइल फोटो।

मुंबई, जेएनएन : महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि आगामी टी-20 विश्व कप में अगर हार्दिक पांड्या को पांचवां गेंदबाजी विकल्प बनाते हैं तो दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत दोनों को अंतिम एकादश में खिला सकते हैं। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम रविवार को अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के विरुद्ध करेगी।

टीम इंडिया के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में पंत और कार्तिक विकल्प हैं। भारतीय टीम प्रबंधन पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से पहले टीम संयोजन पर विचार कर रहा होगा और ऐसे में 73 साल के पूर्व महान बल्लेबाज गावस्कर का मानना है कि दोनों को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

पंत के पास छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका होगा: गावस्कर

गावस्कर ने कहा कि अगर वे छह गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करते हैं और हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाज होते हैं तो फिर पंत को शायद टीम में जगह नहीं मिले, लेकिन अगर वे हादिक को पांचवें गेंदबाज के रूप में उतारने का फैसला करते हैं तो पंत के पास छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका होगा और कार्तिक सातवें नंबर पर आ सकते हैं जिसके बाद चार गेंदबाज उतरेंगे। ऐसा हो सकता है, लेकिन इसके लिए हमें इंतजार करना होगा।

उन्होंने कहा कि वे निश्चित तौर पर टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे जो इतनी अच्छी फार्म में हैं। कभी-कभी आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि पंत को कितने ओवर खेलने को मिलेंगे? क्या उन्हें तीन या चार ओवर खेलने को मिलेंगे? तीन या चार ओवर, क्या कार्तिक या पंत बल्लेबाज हैं? ये सभी हालात हैं जिन पर उन्हें गौर करना है और फैसला करना है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत और पाकिस्तान की टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

यह भी पढ़ें: T20 WC 2016: पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में विराट कोहली ने खेली थी मैच विनिंग पारी, जमाया था शानदार अर्धशतक