Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Adelaide Weather: बारिश के चलते भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को लग सकता है झटका?

Ind vs Ban Weather Report ऑस्ट्रेलिया मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ 60 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार शाम को तेज हवाएं चलने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 01 Nov 2022 11:51 AM (IST)
Hero Image
भारत और बांग्लादेश के मैच पर बारिश के बादल।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 विश्व कप के अभियान में भारत अब तक अजेय चल रही भारतीय टीम को रविवार को खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में 2 नवंबर को एडिलेड ओवल में बांग्लादेश को हराकर भारतीय टीम जीत की पटरी पर लौटा चाहेगी।

टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप-2 में भारतीय टीम तीन में से दो मैच जीतकर फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है। वहीं बांग्लादेश ने भी तीन में दो मैच जीतें है और एक में हार का सामना करना पड़ा था। वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के चार-चार अंक हैं, लेकिन भारत का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है।

बारिश होने की संभावना

ऑस्ट्रेलिया मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ 60 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार शाम को तेज हवाएं चलने की संभावना है। वहीं मंगलवार को बारिश के कारण भारतीय नेट प्रैक्टिस भी देर हुई थी।

बता दें कि दोनों टीमें ऐसी स्थिति में हैं कि एक हार उनके लिए भारी पड़ सकती है। बुधवार को अगर बारिश के चलते मैच रद्द होता है तो भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भारी झटका लग सकता है।

बांग्लादेश पर भारी पड़ा है भारत

बात की जाए दोनों के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की तो भारत हमेशा बांग्लादेश पर भारी साबित हुआ है। दोनों देशों के बीच 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। भारत ने 10 बार बांग्लादेश को धूल चटाई है। वहीं एक बार बांग्लादेश को जीत मिली है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: Mithali Raj ने की भविष्यवाणी, बताया कौन होगी टी20 वर्ल्ड कप की सेमीफाइनलिस्ट और फाइनलिस्ट टीमें